भाई और भाभी के दाह संस्कार से पहले युवक ने काट दिया चाची का सिर

भैया और भाभी की मौत के बाद से तनाव में था आरोपी,पुलिस ने पकड़ा

सोनभद्र –जिले में ओबरा थाना क्षेत्र के खाड़पाथर गांव में भूत प्रेत की बात को लेकर एक युवक ने अपनी चाची की धारदार हथियार से गला धड़ से अलग कर हत्या कर दिया। परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुची पुलिस ने अरोपी युवक को पकड़ लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पकड़े गए आरोपी युवक का कहना था कि 16 अक्टूबर को सड़क दुर्घटना में उसके भाई और भाभी की मौत उसकी चाची के कारण ही हुआ है।वही पुलिस का कहना है कि आरोपी युवक का अपनी चाची की हत्या इसलिए किया कि उसको लग रहा था कि जो घटना कल हुई है उसके पीछे इसी के कारण हुआ है। पुलिस ने हत्यारोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल 16 अक्टूबर को ओबरा बग्घानाला तिराहे के पास सडक दुर्घटना में पति पत्नी की मौत के हो गयी थी। गुरुवार को परिजनों द्वारा गांव में ही दोनो शवो का दाह संस्कार किया जा रहा था । तो वही मृतक युवक के छोटे भाई फुल सिंह पुत्र गोपी ने भूत प्रेत की आशंका में अपनी सगी चाची की धारदार हथियार से गला काट कर हत्या कर दिया। इसके बाद स्वयं दाह संस्कार वाले स्थान पर पहुंच कर चाची की हत्या करने की बात बताया। जो हत्या के बाद सिर को ले जाकर एक पेड़ पर टांग दिया था।

हत्यारोपी के पिता गोपी ने बताया कि घटना तब हुयी जब पुरुष परिजन और गाँव वाले शव का अंतिम संस्कार करने गये थे। बताया जा रहा है कि चाची के परिवार से पहले से ही घरेलू विवाद चल रहा था। वह भाई की मौत के बाद से ही तनाव की स्थिति था। बुधवार को जैसे ही लोग अंतिम संस्कार के लिए निकले वैसे ही उसने मौका देख कर तेजधार हथियार से तब तक अपनी चाची कौशल्या पत्नी राज मंगल गोड़ 45 वर्ष पर वार करता रहा जब तक उसका सिर धड़ से अलग नही हो गया।

वही पुलिस का कहना है कि युवक फूल सिंह ने भाई और भाभी की सड़क दुर्घटना में हुई मौत का दोषी अपनी चाची कौशल्या पत्नी राजमंगल गोंड़ 45 वर्ष को मानते हुए धारदार हथियार से गला काट कर हत्या कर दिया। हत्या करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है और हत्या में प्रयुक्त धारदार बलुआ भी बरामद किया गया है।

(रिपोर्ट-रविदेव पाण्डेय,सोनभद्र)

htyasonbhadra
Comments (0)
Add Comment