‘ अति आत्मविश्वास के चलते हारे चुनाव’ : योगी आदित्यनाथ

लखनऊ– समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में भाजपा को करारा झटका देते हुए दोनों सीटें बड़े अंतर से जीत लीं। इन दोनों सीटों पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार शुरू से ही पीछे चल रहे थे।

गोरखपुर में हार पर प्रतिक्रिया जताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम हार के कारणों की समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि हम अति आत्मविश्वास के चलते चुनाव हार गये। उन्होंने कहा कि कहां कमी रह गयी हम इसकी समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि हम सपा और बसपा की दोस्ती नहीं समझ पाये।

फूलपुर के पूर्व सांसद और प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘हमें उम्मीद नहीं थी कि बसपा का वोट इस तरह से सपा की तरफ ट्रांसफर हो जाएगा। हम विश्लेषण करेंगे और हम ऐसी परिस्थितियों के लिए भी तैयारी करेंगे, जबकि सपा-बसपा और कांग्रेस साथ मिलकर लड़ सकते हैं।’ 

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्नयाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर की प्रतिष्ठित लोकसभा सीट पर सपा के प्रवीन निषाद ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी भाजपा के उपेंद्र शुक्ला को हरा दिया। चुनाव अधिकारियों के अनुसार फूलपुर सीट पर सपा के नागेंद्र प्रताप ने भाजपा उम्मीदवार कौशलेंद्र पटेल को हराया। गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिये मतदान गत 11 मार्च को हुआ था। इस दौरान क्रमशः 47.75 प्रतिशत और 37.39 फीसद वोट पड़े थे। गोरखपुर सीट के लिये 10 तथा फूलपुर सीट पर 22 उम्मीदवार मैदान में थे।

 

Comments (0)
Add Comment