अयोध्या विवाद: योगी सरकार ने 30 नवंबर तक अफसरों की छुट्टियां की रद्द

अयोध्या में 10 दिसंबर तक धारा 144 लागू

लखनऊ — कई वर्षों से अयोध्या में चले रहे रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा है।अब 23 दिन बाद सुप्रीम कोर्ट का फैसला आएगा। बता दें कि 40वीं दिन की सुनावई तय वक्त से एक घंटे पहले ही खत्म हो गई थी।

दरअसल आज 40वें व आखिरी दिन मुस्लिम और हिंदू पक्ष ने अपनी-अपनी दलीलें अदालत के सामने पेश कीं। इस दौरान कोर्टरूम में ड्रामा भी देखने को मिला। यहां मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने हिंदू महासभा के वकील द्वारा पेश किए गए नक्शे को फाड़ दिया।हालांकि बाद में उन्हें सफाई भी देनी पड़ी।

वहीं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अयोध्या मामले के संभावित फैसले के मद्देनजर सभी पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। योगी सरकार ने 30 नवंबर तक के लिए सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द करने का फरमान जारी कर दिया है।

बताया जा रहा है कि योगी सरकार ने आदेश में सभी अधिकारियों को मुख्यालय में बने रहने के निर्देश दिए हैं। अयोध्या मामले में फैसले के मद्देनजर योगी सरकार ने पहले ही अयोध्या में 10 दिसंबर तक धारा 144 लागू कर दी थी। दरअसल सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले की सुनवाई आखिरी दौर में चल रही है। आज सुनवाई का आखिरी दिन है। फैसला 23 दिन बाद आएगा।

Comments (0)
Add Comment