योगी आदित्यनाथ कल इस समय लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, जानिए कितने लोग होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर प्रचंड बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की वापसी हुई है।

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर प्रचंड बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की वापसी हुई है। बता दें कि यूपी की सत्ता में पुनः वापसी पर 25 मार्च को भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होना है। तो वहीं आज योगी आदित्यनाथ एक बार फिर 25 मार्च को 4 बजकर 30 मिनट पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण करेंगे। शपथ ग्रहण समारोह का कार्यक्रम लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा। वहीं भाजपा विधायक रमापति शास्त्री को राज्यपाल ने प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया है। साथ ही रमापति शास्त्री 26 मार्च को यूपी विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के तौर पर शपथ लेंगे।

इतने मुख्यमंत्री होंगे शपथ ग्रहण में शामिल:

योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह कार्यकर्म में शामिल होने के लिए भाजपा शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और पांच उपमुख्यमंत्रियों को निमंत्रण भेजा गया है। साथ ही शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए यूपी के बड़े उद्योगपतियों और आईएमए को भी आमंत्रित किया गया है। इसके आलावा नाथ संप्रदाय समेत बड़े मठों के साधू संतों को और बाबा रामदेव, मथुरा, वृंदावन, अयोध्या हरिद्वार समेत देश के कई राज्यों से जुड़े संतों को भी आमंत्रित किया गया है। दूसरी तरफ पार्टी ने यूपी के चुनावी अभियान में लगे 2500 प्रवासी कार्यकर्ताओं को भी बुलाया है।

ऐसी होगी लखनऊ के कई जगहों पर सजावट:

योगी आदित्यनाथ के दूसरी बार मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए भारतीय जनता पार्टी बड़े पैमाने पर तैयारियां की है। बता दें कि एयरपोर्ट से इकाना स्टेडियम और भाजपा कार्यालय तक विशेष रूट पर सजावट की जाएगी। साथ ही लखनऊ में 130 चौराहों को भुत ही खूबसूरत तरीके से सजाया जाएगा।

 

भी पढ़ें..6 साल की मासूम का चलती ट्रेन में युवक ने बेरहमी से किया रेप, देखते ही मां ने किया ऐसा काम

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bjpBJP governmenthindi newsnew uttar pradeshNews in Hindiuttar pradeshYogi Adityanathyogi swearing inनया उत्तर प्रदेशबीजेपी सरकारयोगी आदित्यनाथयोगी शपथ ग्रहण
Comments (0)
Add Comment