प्रतापगढ़ में गैंगरेप के बाद महिला ने की आत्महत्या, छिना मासूमों से मां का साया

प्रतापगढ़ — उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता की जल के मौत हो गई। जबकि परिजनों का आरोप है कि गाव के ही दबंगो ने बलात्कार किया और बलात्कार की खबर को उछालने पर पीड़िता ने खुद को आग लगा ली जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

दरअसल उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में मान्धाता कोतवाली के भूतपुर गांव में 5 साल पहले हुई शादी के बाद 2 बच्चो के साथ रहे मोहिद नाम के युवक के खेलते खाते परिवार में किसकी नजर लगी जो बिखर गए दो मासूम बच्चों की माँ की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी ।

मृतक के पति मोहिद का आरोप है की 4 दिसम्बर की रात को घर से दूर बारात में बाजा बजाने के लिए मैं चला गया था मेरी पत्नी घर में अकेली थी गांव के ही जाकिर और उसके दो साथी मुँह में कपडा बाँध कर आये और मेरी पत्नी के साथ बलात्कार किया और जब मैं बारात से लौट के घर आया तो मेरी पत्नी ने मुझे आप बीती बताई। इसकी रिपोर्ट लिखाने मान्धाता थाने जाने लगा तो रास्ते में कट्टा लेकर गुलफाम, शेबु, फ़रियाद और अन्य लोगो ने मुझे डराया धमकाया।

मैं थाने नहीं गया घर आया तो देखा मेरी पत्नी जल चुकी थी और उसको लेकर तुरंत जिला अस्पताल गया। अस्पताल से डॉक्टरों ने प्रयागराज रेफर कर दिया जहा 4 दिन बाद मौत हो गयी। पुलिस इस मामले में लीपापोती कर रही है मुझे न्याय चाहिए।

हालांकि पुलिस ने इस सन्दर्भ में बताया की एक हफ्ते पहले का मामला है। विवाहिता ने खुद आग लगा ली जिसमे आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के लिए एक व्यक्ति जाकिर को जेल भी भेज दिया गया है लेकिन जब बलात्कार की बात पूछी गयी तो गोल गोल घूमा कर बताया।

हालाँकि पुलिस के मुताबिक़ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने पर महिला ने खुद आग लगाई जब की पति का आरोप है की गाव के दबंगो ने इज्जत लूटी उसके बाद गाव में बेइज्जत किया उसके बाद उसने खुद को आग लगाई लेकिन पुलिस ने कोरे कागज़ पर हस्ताझर करा के खुद तहरीर लिख एक आरोपी को मामूली धरा में गिरफ्तार किया जबकि उसके साथ बलात्कार किया गया है लेकिन बेसहारा तो दो मासूम हुए है आखिर कौन करेगा उनकी देखभाल।

(रिपोर्ट-मनोज त्रिपाठी,प्रतापगढ़)

Comments (0)
Add Comment