आखिर और कितना इंतज़ार ! क्या गुजरात चुनाव के बाद जारी होंगे UPTET के परिणाम?

नई दिल्ली– उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2017 में बैठे उम्मीदवार अभी तक परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। UPTET का रिजल्ट इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर 30 नवंबर को जारी किया जाना था लेकिन अभी तक परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं।

कहा जा रहा है कि उम्मीदवारों का इंतजार अभी और लंबा चलेगा। UPTET की परीक्षा 15 अक्टूबर को आयोजित की गई थी। खबरों के मुताबिक UPTET का रिजल्ट गुजरात चुनाव के बाद जारी किया जा सकता है। अगर ऐसा है तो उम्मीदवारों को अभी 15 दिन और इंतजार करने पड़ेगा। गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को विधानसभा के चुनाव होने हैं। वहीं मतों की गिनती 18 दिसंबर को होगी। अगर रिजल्ट चुनावी परिणाम के बाद आता है तो ये 18 दिसंबर के बाद ही जारी किए जाएंगे। UPTET की परीक्षा उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में प्राइमरी और अपर प्राइमरी के टीचरों की भर्ती के लिए करवाई जाती है। इस परीक्षा के लिए कुल 10,09,346 उम्मीदवारों के आवेदन आए थे जिसमें से 32 हजार से ज्यादा आवेदन रद्द कर दिए गए थे।

पढ़ें :-आज शाम किसी भी वक्त जारी हो सकता है UPTET 2017 का रिजल्ट

परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों में से केवल उन्हीं को नौकरी मिलेगी जिनके TET में 60 प्रतिशत अंक होंगे। ये अंक उत्तर प्रदेश की कैबिनेट की नई प्रक्रिया में तय किए गए हैं। उम्मीदवार यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं।

 

Comments (0)
Add Comment