…जब जेल में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने बनाया खाना

रांची– चारा घोटाले में सीबीआई अदालत से दोषी ठहराए गए राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव झारखंड की राजधानी रांची स्थित बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं। 3 जनवरी को लालू यादव की सजा मुकर्रर की जाएगी। आज लालू यादव का जेल में छठवां दिन है। बिरसा मुंडा जेल में लालू यादव ने अपनी पसंद का खाना भी पकाया। 

 

दरअसल, बताया यह जाता है कि इससे पहले खैनी के खासे शौकीन लालू को जेल में अच्छी खैनी नहीं मिल पा रही थी और वह बेहद परेशान थे। उनके विशेष आग्रह पर उनकी मनपसंद खैनी पटना से मंगवाई गई। जानकारी के मुताबिक, उन्हें आरजेडी के ही एक कार्यकर्ता ने पटना से लाकर खैनी दी। 

लालू यादव ने दो मिनट तक खैनी मुंह में रखने के बाद उसे थूक दिया। खैनी खाते ही लालू एकदम से फुर्तीले हो गए और उन्होंने रसोइये से कहा- ‘ऐ मे दम बा, हट अब हम बनाइब खाना’। वो खुद मेस में पहुंच गए और अपनी पसंद की नेनुआ (तोरई) की सब्जी, अरहर दाल और करेले की भुजिया खुद तैयार की। जेल के रसोइये तक ने उनके बनाए खाने की तारीफ की। 

लालू यादव हमेशा से ही मांस-मछली खाने के शौकीन रहे हैं, लेकिन जेल में वह पूरी तरह शाकाहारी हो गए हैं। वहां उन्हें खाने में वे हरी सब्जियां परोसी जा रही हैं, जो ज्यादातर जेल कैंपस के अंदर ही उगाई जाती हैं। वह कटहल और सहजन की सब्जियां चाव से खा रहे हैं। इसके अलावा उनके लिए दरभंगा से भी ताजी सब्जियां मंगाई गईं। 

 

Comments (0)
Add Comment