मौसम विभाग ने 5 से 7 मई तक तूफान का एलर्ट किया जारी

नई दिल्ली– उत्तर भारत में बुधवार को आए भारी आंधी-तूफान ने जमकर उत्पात मचाया है, अभी तक सैकड़ों लोगों की जान ‘रेतीला तूफान’ ले चुका है। अभी भी तूफान का खतरा टला नहीं है।

नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (NDMA) ने मौसम विभाग के हवाले से आने वाले 5 दिनों तक खराब मौसम को लेकर एलर्ट जारी किया है। एलर्ट के मुताबिक दिल्ली, यूपी, राजस्थान, बिहार, उत्तराखंड समेत देश के कई सूबों में तूफान की आशंका जताई गई है। पश्चिमी राजस्थान में फिर धूल भरी आंधी का अंदेशा जताया गया है।भारतीय मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि पांच मई को उत्तर प्रदेश के ज्यादातर पूर्वी और पश्चिमी जिलों में तेज गति की हवाएं और रेतीला तूफान आ सकता है, वहीं राजस्थान के पश्चिमी हिस्से में सात मई को धूल भरी आंधी और गर्जन की संभावना है।

जिन जिलों में आंधी आने की संभावना है वो हैं गोरखपुर, बलिया, मऊ, गाजीपुर, अंबेडकरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, सीतापुर, खीरी, शाहजहांपुर, पिलीभीत, रामपुर, बरेली, बदायूं, अलीगढ़, एटा, महामायानगर, मथुरा, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और बागपत।

 

Comments (0)
Add Comment