जोधपुर के बाद भीलवाड़ा में हुई हिंसा, जानें ऐसा क्या हुआ जिससे रात भर दौड़ती रही पुलिस

राजस्थान के जोधपुर और करौली का विवाद अभी शांत हुआ नहीं था, तब तक भीलवाड़ा में भी तनाव की स्थिति खड़ी हो गई।

राजस्थान के जोधपुर और करौली का विवाद अभी शांत हुआ नहीं था, तब तक भीलवाड़ा में भी तनाव की स्थिति खड़ी हो गई। वहीं इस विवाद में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस रात भर दौड़ लगाती रही लेकिन आरोपियों को पकड़ न सकी। बता दें कि जिन दो युवकों से मारपीट की गई है वे गंभीर रूप से घायल हैं और उनको एमजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही किसी तरह का कोई बवाल न हो इसके लिए आस-पास के इलाकों और अस्पताल में भरी पुलिस बल तैनात की गई है। इतना ही नहीं प्रभावित इलाकों में इंटरनेट की सुविधा को बंद कर दिया गया है।

भीलवाड़ा में देर रात हुई हिंसा:

बता दें कि भीलवाड़ा में देर रात सांगानेर कस्बे में एक समुदाय के दो युवक बैठे थे इसी दौरान दूसरे समुदाय के कुछ युवक वहां आए और उनके साथ मारपीट की। फिर बाइक में तेल डालकर बाइक फूंक दी। सूचना के बाद जिला कलक्टर आशीष मोदी और पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधु भी सांगानेर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। उसके बाद से देर रात तक अधिकारी पुलिस बल के साथ कस्बे में गश्त करते रहे।

ईद के दिन जोधपुर में हुई थी हिंसा:

दरअसल, ईद के दिन राजस्थान के जोधपुर में साम्प्रदायिक हिंसा की वजह से माहौल खराब हो गया था।  वहीं हिंसा को रोकने के लिए जोधपुर में 6 मई तक कर्फ्यू लगा दिया गया है और इंटरनेट सेवाएं भी ठप कर दी गई हैं। बता दें कि दो समुदायों के बीच यह झड़प जालोरी गेट चौराहे के बालमुकंद बिस्सा सर्किल पर लगे भगवा झंडे को उतारकर, उसकी जगह पर इस्लामी प्रतीक वाले झंडे फहराने से शुरू हुई। इस घटना के बाद दोनों समुदायों में आधी रात को भीषण पथराव हो शुरू हो गया था। जिसमें कई लोग घायल भी हुए। वहीं इस मामले में पुलिस ने 141 लोगों को गिरफ्तार किया है और 133 को धारा 151 में एवं 8 को अन्य मुकदमों में गिरफ्तार किया गया है।

 

भी पढ़ें..IPL 2022 के लिए सज चुके हैं मैदान, जानिए कल कितने बजे से शुरू होगा टूर्नामेंट

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

BhilwaraBhilwara ViolenceJodhpurRajasthanजोधपुरभीलवाड़ाभीलवाड़ा हिंसाराजस्थानसांगानेर
Comments (0)
Add Comment