पुलिस के खिलाफ धरने पर बैठे ग्रामीण,उत्पीड़न का लगाया आरोप

पुलिस ग्रामीणों को झूठे मामले में फंसाकर भेज रही जेल

हमीरपुर — यूपी के हमीरपुर जिले में ग्रामीणों ने पुलिस खिलाफ मोर्चा खुल दिया है.वहीं ललपुरा थाना पुलिस के खिलाफ उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कलेक्ट्रेट स्थित गोल चबूतरे पर धरने पर बैठे हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि ललपुरा पुलिस खदान संचालकों के साथ सांठगांठ कर ग्रामीणों का उत्पीड़न कर रही है.

उनका कहना है कि खदान संचालक अवैध खनन कर रहे हैं, जिसका विरोध करने वाले ग्रामीणों को पुलिस झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भेज रही है. फिलहाल ग्रामीणों ने डीएम को ज्ञापन सौंपते हुए निष्पक्ष जांच कराकर पुलिस के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

पुलिस ग्रामीणों को झूठे मामले में फंसाकर भेज रही जेल

दरअसल बहदीना अछपुरा के कहना है कि ललपुरा थाना क्षेत्र में पड़ने वाली टीकापुर मोरंग खदान में खदान संचालक जमकर अवैध खनन करा रहे हैं. पुलिस और प्रशासन की मेहरबानी के चलते बेखौफ खदान संचालक किसानों की जमीनें भी बर्बाद करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं.इसका विरोध करने पर पुलिस ग्रामीणों को ही झूठे मामले में फंसाकर जेल भेज रही है. उन्होंने बताया कि खदान संचालक ने मुन्ना और लवलेश के खेतों पर ट्रकों की अवैध पार्किंग करा दी थी, जिसका विरोध करने पर उन्हें झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भेज दिया गया है.

यहीं नहीं ग्रामीणों की माने तो कुछ दिनों पूर्व खदान के भीतर कुछ बदमाशों ने फायरिंग और लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. इसके बाद पुलिस बदमाशों को तो नहीं पकड़ पाई, लेकिन रात में अपने खेतों की रखवाली कर रहे किसानों को जरूर पकड़कर झूठे मामले में जेल भेज दिया.

Comments (0)
Add Comment