पिता के शव पर बिलख रहे बच्चे की फोटो देख, सोशल मीडिया ने की 57 लाख की मदद

न्यूज डेस्क– क्या कोई किसी फोटो के जरिए लाखों रुपये हासिल कर सकता है। जवाब है हां दरअसल आजकल सोशल मीडिया पर एक दुखभरी फोटो वायरल हो रही है। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे एक बेटा अपने बाप के शव को देख कर रो रहा है। शिव सन्नी नाम के एक शख्स ने ट्विटर पर ये फोटो पोस्ट की।

देखते ही देखते इस फोटो को ट्विटर पर 31 हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है। दिल्ली के 37 वर्षीय सफाईकर्मी अनिल की मौत शुक्रवार को सीवर में काम करते वक्त हुई थी। फोटो में उसका 11 साल का बेटा रोता हुआ दिखाया गया है। तो वहीं सोशल मीडिया पर तस्वीर के वायरल होने के बाद कई लोग इस गरीब परिवार की मदद के लिए आग आए है।

इसके बाद क्राउड फंडिंग वेबसाइट ketto।org पर एक एनजीओ की मदद से फंड जमा करने का कैंपेन चलाया गया। करीब 2 दिनों में ही लोगों ने कुल 57 लाख रुपये अनिल के परिवार को दे दिए। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा उपकरणों के बिना सफाई करने की वजह से अनिल की मौत हुई थी। जिस रस्सी के सहारे वे सीवर में उतरे थे, वह कमजोर थी।

अनिल के परिवार में उनकी पत्नी रानी और तीन बच्चे हैं। परिवार की गरीबी की हालत ये थी कि अंतिम संस्कार को भी उनके पास पैसे नहीं थे। परिवार दिल्ली के पश्चिमी डाबरी में किराए के कमरे में रहता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, क्राउड फंडिंग वेबसाइट केट्टो की फीस, जीएसटी और पेमेंट गेटवे का चार्ज सहित कुल 9.44 प्रतिशत काटकर बाकी पैसे पीड़ित के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

Comments (0)
Add Comment