गणतंत्र दिवस परेड में यूपी की राम मंदिर वाली झांकी को मिला प्रथम स्थान

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को इनाम और सर्टिफिकेट देंगे...

72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर निकली अलग-अलग राज्यों की झांकियों में इस बार उत्तर प्रदेश को प्रथम स्थान मिला है. अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर पर आधारित यूपी की झांकी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को इनाम और सर्टिफिकेट देंगे.

ये भी पढ़ें..BJP नेता ने महिला के साथ स्टेज पर किया ‘अश्लील’ डांस, देखें पूरा VIDEO…

बधाईयों का लगा ताता

बता दें पिछली बार यूपी की झांकी को दूसरा स्थान मिला था. वहीं झांकी को पहला स्थान मिलने पर सूचना निदेशक ने पर्यटन विभाग को बधाई दी है.

उल्लेखनीय है कि पहली बार यूपी की तरफ से राम मंदिर की प्रतिकृति प्रस्तुत की गई. जैसे ही यह झांकी राजपथ पर गुजरी हर किसी का मन मोह गया. कई लोग खड़े होकर तालियां बजाने लगे तो कई लोग अपनी जगह पर हाथ जोड़कर खड़े हो गए. पीएम मोदी के चेहरे पर भी मंदिर का मॉडल देखकर एक चमक आ गई.

सीएम योगी ने दिया था झांकी का सुझाव

दरअसल दिलचस्प बात यह है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ही झांकी के लिए राम अंदिर थीम का आईडिया सुझाया था. जिसके बाद यूपी के संस्कृति और पर्यटन विभाग ने इस झांकी के थीम को केंद्र सरकार को भेजा था जिसे स्वीकार कर लिया गया.

यूपी की झांकी के पहले भाग में महर्षि वाल्मिकी को रामायण की रचना करते दिखाया गया जबकि मध्य भाग में राम मंदिर का मॉडल रखा गया था. यह पहला मौका था जब राजपथ पर भगवान राम की झांकी निकली.

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा था, “जहां अयोध्या सियाराम की देती समता का संदेश.. कला और संस्कृति की धरती धन्य-धन्य उत्तर प्रदेश…”

ये भी पढ़ें..सरकार का बड़ा फैसलाः पुलिस विभाग में सिपाही-दारोगा के पदों पर अब किन्नरों की होगी सीधी नियुक्ति

ये भी पढ़ें..शादी के बाद पंसद आ गई साली, पत्नी से बोला- ‘सेटिंग कराओ, और फिर..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

Ayodhya NewsAyodhya Ram Mandirepublic day tableauram mandir ayodhya modelram mandir jhankiram mandir model in republic dayram mandir Tableaurepuplic day first Tableauuttar pradesh ram temple tableau wins firstराम मंदिर झांकीराम मंदिर मॉडल
Comments (0)
Add Comment