शराब को अधिक नशीली बनाने के लिए मिलाते थे यूरिया,एसपी ने 6 को दबोचा

बाराबंकी  — एसपी आकाश तोमर ने शराब गोदाम में छापा मारकर भारी मात्रा में अवैध शराब का जखीरा बरामद किया है। नगर कोतवाली इलाके नेशनल हाइवे किनारे स्थित बड़ेल राधेनगर कालोनी में

मुखबिर की सूचना पर रविवार की शाम को पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने पुलिस टीम के साथ छापेमारी की इस दौरान पुलिस को एक कंटेनर और गोदाम में हरियाणा और अरुणाचल प्रदेश की भारी मात्रा में अंग्रेजी और देशी शराब बरामद हुई।

वहीं  देर तक चली पुलिस कार्यवाई में लखनऊ निवासी मुख्य आरोपी बच्चा उर्फ रूपेश जायसवाल व बाराबंकी जनपद के निवासी धीरज कुमार ,सजीवन, सुशील गुप्ता, गुड्डू उर्फ विश्वनाथ प्रसाद नीरज कुमार समेत छः लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से एक लग्जरी कार, एक कनेक्टर, लगभग एक हजार लीटर अंग्रेजी शराब व 48 हजार देशी शराब की भरी हुई बोतलें 1 बोरी यूरिया खाद व रैपर बरामद हुए है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार ये शराब तस्करी के लिए हरियाणा से कंटेनर में मंगवाकर गोदाम में रखते थे और यंहा शराब को अधिक नशीला बनाने के लिए उसमें यूरिया मिला कर उसकी लेबलिंग करके अवैध रूप से लोकल मार्केट में सप्लाई करते थे। ये आरोपी लंबे समय से इस अवैध कारोबार में लिप्त थे। पुलिस का दावा है कि हरियाणा समेत अन्य जनपदों में इस बड़े नेटवर्क में शामिल लोगों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। फिलहाल पुलिस ने मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया है।

(रिपोर्ट-विकास चौहान,बाराबंकी)

Comments (0)
Add Comment