UP Nikay Chunav 2023: भाजपा और सपा में होगी कड़ी टक्कर, टूटेगा मिथक या कायम रहेगा इतिहास !

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav ) को लेकर नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. राजनीतिक पार्टियों ने भी चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशियों के टिकट फाइनल करने के साथ-साथ रणनीति बनानी भी शुरू कर दी है. लेकिन मेरठ में नगर निगम सीट अस्तित्व में आने के बाद से एक मिथक देखने को मिला है . जिस पार्टी की प्रदेश में सरकार रहती है. उस पार्टी का प्रत्याशी कभी भी मेयर पद पर चुनाव नहीं जीत पाता है. ऐसे में देखना होगा की अबकी बार वह मिथक टूटता है. या फिर वही इतिहास फिर से देखने को मिलेगा.

मेरठ महानगर की बात की जाए तो वर्ष 2000 से पहले मेरठ नगर पालिका में आता था. 1995 से लेकर 2000 तक बसपा के अयूब अंसारी नगर प्रमुख के पद पर कार्यरत रहे थे. उसके बाद वर्ष 2000 में सीमा का विस्तार हुआ 70 वार्ड हुए. बसपा के हाजी शाहिद अखलाक बतौर मेयर चुने गए. उस समय उत्तर प्रदेश में भाजपा के राजनाथ सिंह मुख्यमंत्री पद पर कार्यरत थे.

ये भी पढ़ें..IPL 2023: मैच के दौरान मैदान पर भिड़े नीतीश राणा और ऋतिक, लगा भारी जुर्माना

वर्ष 2006 में 80 वार्ड हो गए. तब भाजपा की मधु गुर्जर महापौर बनी. उस समय बसपा सरकार में थी. वहीं सन 2012 की बात की जाए तो प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी. जब नगर निगम के चुनाव हुए तो भाजपा के हरिकांत अहलूवालिया महापौर पद पर नियुक्त हुए. उसके बाद 2017 में जब चुनाव हुआ तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी. लेकिन एससी कोटे से बसपा की सुनीता वर्मा महापौर चुनी गई.

सपा-भाजपा दोनों बना रहे रणनीति

यूं तो नगर निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav ) में सभी पार्टियों के लिए काफी अहम है. इस बार अनुमानों के अनुसार समाजवादी पार्टी और भाजपा के बीच सीधी टक्कर मानी जा रही है. क्योंकि अभी तक जहां समाजवादी पार्टी से कोई भी मेयर पद पर चयनित नहीं हो पाया है . विशेषज्ञों का कहना है कि अबकी बार यह चुनाव देखना काफी रोचक होगा.

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

hindi newsMeerut Hindi Newsmeerut newsMunicipal Corporation Election 2023Uttar Pradesh Municipalउत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनावनगर निगम चुनाव 2023बीजेपी और सपा में कड़ी टक्करमेयर का चुनावमेयर चुनाव का मिथकमेरठ नगर निगम चुनावमेरठ नगर निगम चुनाव-2023मेरठ समाचारमेरठ हिन्दी समाचारयूपी नगर निकाय चुनावयूपी नगर निकाय चुनाव-2023सत्ताधारी दल का नहीं बनता मेयरसपा का हाथ रहा है खालीहिन्दी समाचार
Comments (0)
Add Comment