हिमाचल चुनाव : आज से थम जाएँगी रैलियां, BJP ने कांग्रेस से कीं 80% ज्यादा रैलियां

शिमला– हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार मंगलवार शाम 5 बजे थम जाएगा। 9 नवंबर को प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले चुनाव से 38 घंटे पहले प्रचार खत्म होगा। आखिरी दिन कांग्रेस के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के बडुसाहब और हरोली के लालडी में जनसभा को संबोधित करेंगे।

वहीं, सीएम वीरभद्र सिंह अपने क्षेत्र अर्की के कुनिहार और बेटे विक्रमादित्य सिंह के लिए घणहट्टी में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इस बार बीजेपी ने 197 और कांग्रेस ने 110 रैलियां की हैं। यानि बीजेपी ने कांग्रेस से 80% ज्यादा रैलियां की हैं।

बीजेपी के सीएम कैंडिडेट प्रेम कुमार धूमल जोगिंद्रनगर में जनसभा करेंगे। राजनाथ सिंह चंबा के चौगान और बड़सर मे होंगे। स्मृति ईरानी द्रंग, डाडा सीबा, भोरंज के भरेड़ी में रैली में भाग लेंगी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत रोहड़ू के डोडरा कवार में जनसभा को संबोधित करेंगे।

हिमाचल के चुनाव में इस बार कांग्रेस और बीजेपी ने 300 से ज्यादा रैलियां करवाईं। कांग्रेस ने 110 तो बीजेपी ने प्रदेश में 197 चुनावी जनसभाएं करवाईं। बीजेपी ने चुनावी जंग जीतने के लिए नरेंद्र मोदी और अमित शाह समेत कैबिनेट के 10 से ज्यादा नेताओं को हिमाचल के पहाड़ों में दौड़ाया। वहीं, कांग्रेस के लिए राहुल गांधी, अमरिंदर सिंह समेत कई कांग्रेस नेताओं ने मैदान संभाला। कांग्रेस की ओर से सबसे ज्यादा रैलियां सीएम वीरभद्र सिंह ने कीं।

Comments (0)
Add Comment