लड़की के पेट से निकला बालों का गुच्छा, खाने के साथ खाती थी बाल…

दास साल से खा रही थी बाल,पेट में करीब 3 किलो तक जमा हो गया था बाल

फर्रुखाबाद — यूपी के फर्रुखाबाद में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां एक 15 साल की लड़की के पेट से बालों का गुच्छा निकला है. ये गुच्छा करीब तीन किलो का है.फिलहाल बच्ची अस्पताल में ही भर्ती है. उसका इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि लड़की बचपन से अपने ही बालों को खा रही थी.पेट में तकलीफ होने पर डॉक्टरों को सर्जरी करनी पड़ी.

पेट में जमा था 3 किलो बालों का गुच्छा

दरअसल यह चौकाने वाला मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के आवास विकास लोहिया अस्पताल का है.यहां कोतवाली कायमगंज के मई रसीदपुर की रहने वाले सुनील कुमार ने अपनी 15 साल की बेटी को पेट में दर्द होने पर जिला अस्पताल दिखाया.जांच करने पर पता चला कि बच्ची के पेट में करीब 3 किलो के बालों का गुच्छा जमा हो गया है, जो बच्ची की जान को भी खतरा बना हुआ था. आनन फानन में चिकित्सक ने बच्ची का ऑपरेशन किया और बालों के गुच्छे को पेट से बाहर निकाला.

5 साल की उम्र से खा रही थी बाल

परिजनों ने बताया कि 15 वर्षीय बेटी शिवानी करीब पांच साल की आयु से ही अपने बाल खाने लगी थी. उसकी यह आदत सी हो गई थी. दस वर्षों बाद जब उसके पेट में समस्या हुई तो परिजनों ने लोहिया अस्पताल में दिखाया, जिस पर चिकित्सक ने उसकी सारी जांचे करवाई. तब जाकर पता चला कि शिवानी के पेट में बालों का गुच्छा एकत्रित हो गया हैं, जिसकी वजह से उसे समस्या होने लगी.फिलहाल बच्ची का ऑपरेशन कर बालों के गुच्छे को पेट से बाहर निकाल लिया गया है.बच्ची अब खतरे से बाहर है.

(रिपोर्ट-दिलीप कटियार,फर्रुखाबाद)

Comments (0)
Add Comment