इस बार यूपी से राज्यसभा जाएंगे जेटली,इन नामोें पर भी चर्चा !

लखनऊ –भारतीय जनता पार्टी ने अगामी राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। जिसमे केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली को यूपी से उम्मीदवार बनाया गया है। अरुण जेटली अभी तक गुजरात के कोटे से राज्यसभा सदस्य चुने जाते रहे हैं। 

गौरतलब है कि यूपी में सरकार बनने के बाद विधायकों की संख्या के आधार पर पार्टी उन्हें यहीं से राज्यसभा भेजने का फैसला किया है।अरुण जेटली के साथ ही उच्च सदन में भी यूपी का प्रतिनिधित्व बढ़ जाएगा। वह अभी तक राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका का निर्वहन करते रहे हैं। यूपी से चुने जाने के कारण राज्यसभा में भी यूपी का प्रतिनिधित्व संभव हो सकेगा। लोकसभा में भी नेता सदन के रूप में वाराणसी से सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं। अब वित्त मंत्री भी यूपी से राज्यसभा सदस्य चुनकर देश की संसद में प्रतिनिधित्व करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड के महासचिव जगत प्रकाश नड्डा ने बुधवार को राज्यसभा सदस्यों की सूची जारी की, जिसमें उत्तर प्रदेश से अरुण जेटली का नाम शामिल किया गया है। इसके अलावा अन्य केंद्रीय मंत्रियों को अलग-अलग राज्यों से राज्यसभा भेजे जाने का फैसला किया गया है। हालांकि अभी तक यूपी से राज्यसभा जाने वाले अन्य नेताओं के नामों का फैसला पार्टी नहीं कर पाई है। माना जा रहा है कि नामों को लेकर अभी आरएसएस और भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के बीच आम सहमति न बन पाना है।ॉ

सूत्रो के मुताबिक दो दिन के अंदर पार्टी अन्य राज्य सभा उम्मीदवारों के नाम घोषित कर देगी। बीजेपी की ओर यूपी से दावेदारों में केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ ही महामंत्री अरुण सिंह, अनिल जैन, विनय कटियार, अशोक वाजपेयी, यशवंत सिंह, लक्ष्मीकांत बाजपेयी, ओम प्रकाश सिंह, रमापति राम त्रिपाठी,सुनील बंसल आदि नामों की भी चर्चा है।

Comments (0)
Add Comment