चाय बेचने वाले का बेटा बना IAS,बधाई देने वालों का लगा तांता…

न्यूज डेस्क — कहते हैं प्रतिभा किसी के परिचय की मोहताज नहीं होती।इसी क्रम में एक जहां देश का प्रधानमंत्री बना हुआ है तो दूसरा आईएएस। राजस्थान के लाल देशलदान’ ने आईएएस में 82वीं रैंक हासिल कर अपने घर-परिवार, समाज और जिले का भी नाम रोशन किया है।

चाय बेचने वाले अपने पिता के सपनों को साकार करते हुए ‘देशलदान’ ने विपरीत परिस्थितियों में अपने मुकाम को हासिल किया। बता दें कि यूपीएससी सिविल सर्विस 2017 के परिणामों में जैसलमेर निवासी देशलदान का चयन हो गया है। उन्होंने 82वीं रैंक हासिल की है। पूर्व में उनका चयन आईएफएस में भी हो चुका है। देशलदान के आईएएस चयन की खबर मिलते ही उनके पैतृक घर में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। वहीं उनके घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। 

दरअसल स्वर्णनगरी के चूंगी नाका चौराहे पर चाय की दुकान चलाने वाले कुशलदान ने कड़ी मेहनत करके अपने बेटे देशलदान की परवरिश की। बचपन से ही देशलदान पढ़ाई में अव्वल था और उसके पिता ने भी हर मौके पर अपने बेटे का सहयोग किया। चाय की स्टाल लगाने वाले पिता को विश्वास था कि देशलदान उसका नाम रोशन करेगा। शिक्षा को लेकर पिता कुशलदान ने अपने बेटे देशलदान की हर क्षेत्र में मदद की।

वहीं आज उसके बेटे ने भी उनकी उम्मीदों पर खरा उतरते हुए पिता का नाम रोशन कर दिया है। यही नहीं देशलदान की पढ़ाई के दौरान उसके पिता ने ब्याज पर पैसे लेकर भी उसकी शिक्षा को लगातार जारी रखा। देशलदान के आईएएस में चयन की खबर मिलने के साथ ही परिवार में उत्सव जैसा माहौल बन गया।

Comments (0)
Add Comment