मकान हड़पने के लिए छोटी बेटी ने कर दी वृद्धा की हत्या

फर्रुखाबाद– जमीन को लेकर महिला राजरानी पर प्रेमी के नाम प्लाट का बैनामा करवा कर मां की हत्या करने का आरोप भाई ने ही लगाया है। थाना मऊदरवाजा क्षेत्र के ग्राम न्यू कुइयांबूट निवासी मुन्ना लाल यादव ने आज सुबह पुलिस से शिकायत की कि मेरी बहन राजरानी ने 60 वर्षीय मां गंगा कुमारी के प्लाट का बैनामा अपने नंदोई को करवा कर मां की मार पीट कर हत्या कर दी है।

राजरानी बेटी शोभा आदि के साथ आज सुबह मां के शव को लेकर घर आई है। थाना मऊदरवाजा के पूरन नगला के मूल निवासी श्री किशन यादव के पुत्र मुन्ना लाल ने बताया कि ,’मां गंगा कुमारी ने करीब 6 वर्ष पूर्व न्यू कुइयांबूट में करीब 8 लाख का प्लाट खरीदा था। जिस पर चार कमरे बनाकर मैं पत्नी साथ रहता हूं।  बहन राजरानी का कोतवाली कायमगंज के ग्राम दूदेमई निवासी महेंद्र के साथ विवाह हुआ था। पति के द्वारा छोड़े जाने पर राजरानी जनपद कासगंज के ग्राम तेलियन नगला निवासी नंदोई इनाम सिंह मास्टर के यहां रहती है।उसकी हरकतों के कारण ही उसके पति ने छोड़ा था।’

राजरानी करीब 2 माह पूर्व मां गंगा कुमारी को अपने साथ बुला ले गई थी । राजरानी ने बीते सप्ताह मां से प्लाट का धोखे से इनाम सिंह के नाम बैनामा करा दिया। उसी बजह से उनको अपने साथ लेकर गई थी क्योकि मां अनपढ़ थी । उसके बाद इन लोगो ने उनके साथ मारपीट कर मां की हत्या कर दी। मुन्ना लाल ने धोखे से प्लाट की बिक्री में बहन के अलावा मास्टर इनाम सिंह उनके बेटे अंशू यादव बहन की पुत्री 17 वर्षीय पुत्री शोभा की भी साठगांठ बताई।

इन्हीं लोगों पर मां की हत्या करने का भी आरोप लगाया। मुन्ना लाल ने बताया कि अनपढ़ मां को न तो दिखाई पड़ता है और न ही सुनाई पड़ता है। एएसपी, सीओ सिटी एवं थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर डीबी तिवारी ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की। वृद्धा के हाथ-पैर आदि शरीर में चोटों के निशान थे। वृद्धा के हाथ की उंगली में स्याही लगी देखी गई। पुलिस ने वृद्धा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।आखिर मृतक महिला के बेटे ने जो आरोप अपनी बहन व उनके साथियों पर लगाये है क्या सही है।यह पुलिस उसकी जाँच करेंगी।उसके बाद स्थिति साफ हो सकेगी।आरोप लगना लाजमी है क्योंकि एक हफ्ते में मकान का बैनामा होने के बाद तुरंत मौत हो जाना घर वालो को सोचने पर मजबूर कर दिया था।

(रिपोर्ट- दिलीप कटियार, फर्रुखाबाद)

Comments (0)
Add Comment