त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या,पुलिस ने किया खुलासा,हत्यारों की तलाश जारी

लखनऊ–आशियाना थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित महाराजा बिजली पासी किले में मिले युवक के शव को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने उसके परिजनों को सौप दिया । मृतक का शव उसके परिजन अपने पैतृक निवास सीतापुर ले गए । वही पुलिस हत्यारों की तलाश में जुटी है ।

बांदा में एडीएम के पद पर तैनात रमेश चंद्र तिवारी की पत्नी अल्का तिवारी ने बीते शनिवार को पांच वर्षों से उनके घर में घरेलू काम करने वाले नौकर इंद्रपाल -22 पुत्र राजाराम निवासी कासिमपुर कोतवाली सीतापुर की गुमशुदगी का मुकदमा स्थानीय आशियाना थाने में दर्ज कराया था कि गुरुवार शाम बिजली पासी किले में जले हुए अज्ञात शव की सूचना मिलने पर मौके पर पहुँची स्थानीय पुलिस ने मृतक के पिता राजाराम ने युवक के पहनावे व अल्का तिवारी ने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के आधार पर युवक के चप्पल व पहनावे से युवक की शिनाख्त की लेकिन चेहरा बुरी तरह जला होने के कारण पुलिस खुद भी संशय में नजर आई लिहाजा एसपी उत्तरी अनुराग वत्स ने मृतक के जानकारों के शिनाख्त के बाद भी पुलिस को अज्ञात में ही शव का पोस्टमार्टम करवाने का आदेश दिया । 

अल्का तिवारी के घर में काम करने वाली बंगला बाजार भदरुख निवासी 20 वर्षीय युवती रूबी का प्रेम अल्का के घर में ही काम करने वाले सीतापुर निवासी लगभग 22 वर्षीय युवक इंद्रपाल से हो गया ।रूबी का आंनद नामक युवक से बहुत पहले से प्रेम प्रसंग चल रहा था । इंद्रपाल का रूबी के करीब आना आंनद को नही भाया और उसने रूबी से फोन करवा कर इंद्रपाल को बिजली पासी किले के पास बुलवाया और अपने चार – पांच अन्य साथियों के साथ इंद्रपाल को घसीट कर बिजली पासी किले के अंदर ले गया जहाँ इंद्रपाल को जमकर मारा पीटा और गले को कपड़े से कस कर उसकी हत्या कर दी । मृतक की पहचान छिपाने के लिए हत्यारों ने मृतक के चेहरे पर पेट्रोल छिड़क कर बुरी तरह जला दिया जिससे मृतक की पहचान न हो सके ।

त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग में युवक की हत्या के बाद पेट्रोल डाल जलाया चेहरा

सूत्रों की मॉने तो हत्या में लिप्त युवती की माँ का भी चरित्र ठीक नही था जिसके चलते कुछ वर्षों पूर्व उसकी माँ की गडांसे से काट कर हत्या कर दी गई थी । रूबी की माँ और पिता स्वo दुर्गा प्रसाद की मौत के बाद रूबी अपने नाना राम किशन व नानी रानी के साथ आशियाना के सेक्टर – एम् स्थित मकान संख्या 116 में रहने लगी ।

मृतक के पिता राजाराम ने बताया कि वह अपनी पत्नी आशा व अपने बेटों और बेटी के साथ गांव में ही रहता है । 6 भाई बहनों में मृक्तक इंद्रपाल दूसरे नम्बर का था जबकि बड़ा भाई कृपाल – 24 पिता के कामों में हाँथ बटाता है और छोटा भाई छोटे – 18 , सुमित – 15 , शोभित – 11 व बहन सरिता – 13 गांव में ही रह कर पढ़ाई करते हैं । 

प्रभारी निरीक्षक आशियाना जितेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि पुलिस हत्यारों की तलाश में तेजी से जुटी है जल्द ही हत्यारे पुलिस गिरफ्त में होगे । वही सूत्रों की मॉने तो हत्यारे देर रात ही पुलिस की गिरफ्त में आ चुके है पुलिस हत्यारों से पूंछतांछ में जुटी है ।

(रिपोर्ट- अंशुमान दुबे, लखनऊ )

Comments (0)
Add Comment