ठगी गई जनता, सिर्फ 1 पैसे सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

न्यूज डसेक —  पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के बीच बुधवार को 60 पैसों की कमी की खबर ने थोड़ी राहत लेकर आई थी, वह भी गलत साबित हुई. आईओसी की वेबसाइट पर गलती से दिल्ली में पेट्रोल 60 पैसे, जबकि डीजल 56 पैसे सस्ता दिखाया गया, जबकि हकीकत में यह कमी बस एक पैसे हुई थी. 

दरअसल पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार 16 दिनों से जारी इजाफे के कारण के लोग खासे परेशान हैं. इस वजह से देश की सबसे तेल विक्रता कंपनी की साइट पर दी गई पेट्रोल डीजल की कीमतों में 60 पैसों की कमी की इस जानकारी ने उन्हें थोड़ी राहत जरूर दी थी, लेकिन वह गलत साबित हुई.इंडियन ऑयल कॉर्पेशन के मुताबिक, दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल 78.43 रुपये प्रति लीटर मिल रहा था, वहीं आज यह 78.42 प्रति लीटर है. उधर मुंबई में कल 86.24 रुपये लीटर के मुलाकले आज 86.23 पैसे प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं डीजल की बात करें तो यह दिल्ली में 69.30 प्रति लीटर और मुंबई में 73.78 रुपये प्रति लीटर है.

वहीं इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने बयान जारी कर सफाई दी है. आईओसी ने कहा है कि गलत टाईपिंग की वजह से पेट्रोल 60 और डीजल 56 रुपए सस्ता हो गया था. इस गलती को अब सुधार लिया गया है.गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल की महंगाई पर सरकारी तेल कंपनियों ने आम जनता को ठगने का काम किया है. 

Comments (0)
Add Comment