बलात्कार करने में रहा असफल तो कैरोसिन डालकर युवती को जिंदा जलाया

फर्रुखाबाद– बेटी बचाओ की बात कहने वाली योगी व मोदी सरकार में महिलायें कितनी सुरक्षित है इसका ताजा मामला सामने आया। जिसने नारी सुरक्षा की बात करने वाले पूरे सिस्टम को ही हिलाकर रख दिया है।

मामला थाना क्षेत्र के ग्राम पंजूखिरिया का है । निवासी रन्नो देवी पत्नी महेन्द्र पाल ने थाने में दर्ज कराये गये मुकदमे में कहा है कि बीते 27 अप्रैल को वह अपने पति महेन्द्र के साथ सौरिख एक विवाह समारोह में शामिल होने गये थे। वही उनका पुत्र अनिल व पुत्र बधू शशि के साथ कोठी दवाई लेने चले गये।घर पर उनकी16 वर्षीय पुत्री रोशनी घर पर थी। मौका देखकर कोतवाली मोहम्मदाबाद के ग्राम खिमसेपुर निवासी कुलदीप उसके घर के दाखिल हो गया।उसने घर में अकेली रोशनी को दुष्कर्म की इरादे से दबोच लिया।

लेकिन अपनी इज्जत की खातिर रोशनी ने उसका जमकर विरोध किया। ज्यादा देर तक वह आरोपी कुलदीप के सामने विरोध नही कर सकी।आरोपी ने दुष्कर्म में असफल होने पर उसके ही घर में रखा केरोसिन उड़ाकर रोशनी के ऊपर डाल दिया। जिसके बाद उसको आग के हवाले कर दिया।अपने नापाक मंसूबो को अंजाम दे कुंडी लगाकर आरोपी कुलदीप मौके से फरार हो गया।परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।उसके बाद उपचार कराया।लड़की के परिजनों के जो भी रुपया पैसा था वह बेटी के इलाज में लगा दिया।जब प्राइबेट अस्पताल का विल भरने के लिए रुपया नही मिला तो रुपयों के आभाव में परिजन उसे घर वापस ले आये। घर पर ही अब वह मौत आने का इंतजार कर रही है।पीड़ित लड़की सीधा आरोप लगा रही है कि कुलदीप नाम के युवक ने उसे जलाया लेकिन पुलिस अधिकारी उसको प्रेम प्रसंग का मामला बताकर ठोस कार्यवाही से बचती नजर आ रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन सिंह ने बताया कि वादी द्वारा जो आरोप लगाए गए उनके आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है प्रथम जांच में मामला प्रेम प्रसंग का सामने आया है।क्योंकि दो माह पहले भी लड़की ने आत्म हत्या का प्रयास किया था।अभी जांच चल रही यदि साक्ष्य मिलते है तो आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

(रिपोर्ट – दिलीप कटियार , फर्रुखाबाद )

 

Comments (0)
Add Comment