IND vs SA:तीसरे टेस्ट में भी टीम इंडिया की हालत खस्ता 187 पर सिमटी

स्पोर्ट्स डेस्क — भारत- दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग में बुधवार से शुरु हुए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीकी तेज आक्रमण के सामने एक बार फिर भारतीय बल्लेबाज़ बगलें झांकते हुए नजर आये. पहले दिन ही  में पूरी टीम 187 रन पर ढेर हो गयी.

हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने भी पहले दिन का खेल समाप्त होने तक ६ रन पर एक विकेट गवां चुकी है.वही टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली (54) और चेतेश्वर पुजारा (50) ने विपरीत अंदाज में अर्धशतक जमाये. इनके अलावा इस मैच में वापसी करने वाले भुवनेश्वर कुमार (30) ही दोहरे अंक में पहुंचे. इन तीनों ने मिलकर 134 रन बनाये जबकि बाकी आठ बल्लेबाज़ 27 रन का योगदान ही दे सके. 

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ों में लोकेश राहुल (शून्य) और मुरली विजय (आठ) फिर से भारत को अच्छी शुरूआत देने में नाकाम रहे जबकि सीरीज़ में पहली बार खेल रहे अंजिक्य रहाणे (नौ) जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाये.उधर अपने बल्लेबाज़ी कौशल के कारण चुने गये विकेटकीपर पार्थिव पटेल (दो) और आलराउंडर हार्दिक पंड्या (शून्य) ने फिर से निराश किया. भारत अगर 200 रन के करीब पहुंच पाया तो इसका श्रेय भुवनेश्वर को जाता है जिन्होंने केपटाउन में पहले टेस्ट में भी अपनी बल्लेबाज़ी से प्रभावित किया था.

कैगिसो रबाडा (39 रन देकर तीन विकेट) दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज रहे. वर्नोन फिलैंडर, मोर्ने मोर्कल और एंडिल फेलुकवायो ने दो-दो जबकि लुंगी एंगिडी ने एक विकेट लिया.भुवनेश्वर (तीन रन पर एक विकेट) ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया तथा अपने दूसरे ओवर में ही एडेन मार्कराम को विकेट के पीछे कैच कराकर भारत को शुरूआती सफलता दिलायी. पवेलियन लौटने से पहले डीन एल्गर चार रन पर खेल रहे थे जबकि नाइटवाचमैन रबाडा को अभी अपना खाता खोलना है.

Comments (0)
Add Comment