टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने घुटने टेके , हार के साथ ही गवाई सीरीज

स्पोर्ट्स डेस्क — मोईन अली की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के आगे भारतीय घुटने टेकने को मजबूर हो गई. इंग्लैंड ने विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के अर्धशतकों के बावजूद चौथे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन रविवार को भारत को 60 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की विजयी बढ़त बना ली.इसी के साथ इंग्लैंड ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है.

इंग्लैंड द्वारा दिए गए 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली ने 130 गेंद में चार चौकों की मदद से 58 रन की पारी खेलने के अलावा अजिंक्य रहाणे (159 गेंद में 51 रन, एक चौका) के साथ चौथे विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी भी की लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम दूसरी पारी में 69.4 ओवर में 184 रन पर सिमट गई. भारत ने अपने अंतिम सात विकेट सिर्फ 61 रन जोड़कर गंवाए.

इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में पांच विकेट चटकाने वाले आफ स्पिनर मोईन ने दूसरी पारी में 71 रन देकर चार विकेट चटकाए जबकि जेम्स एंडरसन (33 रन पर दो विकेट) और बेन स्टोक्स (34 रन पर दो विकेट) ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए दो-दो विकेट हासिल किए. स्टुअर्ट ब्रॉड और सैम कुर्रन को एक-एक विकेट मिला.

इससे पहले भारत का शीर्ष क्रम एक बार फिर नाकाम रहा.सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (17) और केएल राहुल (00) के अलावा चेतेश्वर पुजारा (05) भी जल्दी पवेलियन लौटे जिससे भारत का स्कोर तीन विकेट पर 22 रन हो गया.

वहीं कोहली अंपायर जोएल विल्सन की संभावित गलती से जीवनदान का फायदा भी नहीं उठा पाए. कोहली इस समय आठ रन बनाकर खेल रहे थे जब उन्हें जीवनदान मिला. सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट सात से 11 सितंबर तक लंदन में खेला जाएगा.

Comments (0)
Add Comment