बलियाः सुभासपा ने महाराजा सुहेलदेव बन रही फिल्म का किया विरोध

बलिया — यूपी के बलिया जिले में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने महाराजा सुहेलदेव राजभर पर बन रही फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ किए जाने का विरोध किया. पार्टी कार्यकर्ताओं ने बलिया कलेक्ट्रेट पर एकत्रित होकर प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा.

पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि लेखक अमीश त्रिपाठी की किताब पर आधारित कहानी पर अभिनेता अजय देवगन अभिनीत फिल्म का निर्माण हो रहा है.फिल्म में महाराजा सुहेलदेव राजभर को एक क्षत्रिय राजपूत राजा के रूप में दिखाना ऐतिहासिक तथ्यों के साथ जानबूझकर छेड़छाड़ किया जाना प्रतीत होता है.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने इसके विरोध में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार को इस पर आवश्यक कार्रवाई हेतु पत्र भी लिखा है.

वहीं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सुनील अर्कवंशी ने कहा कि इतिहास गवाह है कि जिन्होंने हिंदू समाज की रक्षा के लिए सैयद सलार गाजी का वध किया, उस महापुरुष की जाति को भी खत्म करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर फिल्मी जगत के लोग काम कर रहे हैं. यह हम लोग कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. यदि फिल्म रिलीज होती है तो हम लोग इसका विरोध करेंगे. साथ ही सिनेमा हॉल में प्रदर्शन भी किया जाएगा.

Comments (0)
Add Comment