एसएसबी व पुलिस ने 15 किलो चरस के साथ तीन तस्करों को किया गिरफ्तार

बहराइच– एसएसबी और नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लखनऊ ने संयुक्त जांच के दौरान 11.300 किलोग्राम चरस के साथ दो नेपाली तस्करों को गिरफ्तार किया है।

वहीं पुलिस व एसएसबी की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान एक नेपाली तस्कर को साढ़े तीन किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया है। बरामद कुल चरस की कीमत साढ़े चार करोड़ रुपये बतायी जा रही है। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लखनऊ के अधिकारियों कोनेपाल से चरस की बड़ी खेप भेजे जाने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने पर नार्कोटिक्स के आईओ अरविंद ओझा, जेआईओ रवि प्रकाश व राकेश कुमार रुपईडीहा पहुंचे। एसएसबी 42वीं वाहिनी के कमांडेंट प्रवीण कुमार से संपर्क किया गया।

इसके बाद तलाशी अभियान शुरू हुआ। तलाशी के अभियान के दौरान संयुक्त टीम ने नेपाल के जिला रुकुम अंतर्गत बाफीकोट निवासी लक्ष्मन बाथा पुत्र रमेश बाथा और विशाल बाथा पुत्र डाटा बाथा को गिरफ्तार किया। तलाशी में उनके पास से 11.300 किलोग्राम चरस बरामद हुई। कमांडेंट प्रवीण कुमार ने बताया कि बरामद चरस की कीमत 3.39 करोड़ रुपये है।

वही एसएसबी 42वीं वाहिनी के जवानों और पुलिस बल की संयुक्त टीम ने एकनेपाली तस्कर को गिरफ्तार किया। एसएसबी के मुख्य आरक्षी विनीत सिंह, आरक्षी संजीत गुप्ता, सुशांत कारांडे व रुपईडीहा पुलिस के प्रभारी निरीक्षक मनीष पांडेय, एसआई उमाकांत मिश्रा, सिपाही रंजय लाल साहनी आदि की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान नेपाल के जिला दांग के तुलसीपुर निवासी दीप रोशन पुत्र सुरून को गिरफ्तार किया। उसके पास से 3.5 किलो चरस बरामद हुई। एसएसबी के प्रभारी कमांडेंट शैलेष कुमार ने बताया कि बरामद चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब सवा करोड़ रुपये है।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

SSB and police
Comments (0)
Add Comment