कुलदीप-चहल की फिरकी में फंसा श्रीलंका, पहले टी20 में भारत की विशाल जीत

स्पोेर्ट्स डेस्क — कटक में खेले गए पहले टी 20 मुकाबले में भारत ने स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत  पहले टी-20 मैच में  श्रीलंका को 93 रनों से हराकर धमाकेदार जीत दर्ज की. इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. रनों के मामले में भारत की ये सबसे बड़ी जीत है. 

 पहले मैच में शिखर धवन को विश्राम देने के कारण अंतिम एकादश में जगह बनाने वाले केएल राहुल ने मौके का पूरा फायदा उठाकर 48 गेंदों पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 61 रन बनाये, इनके अलावा महेंद्र सिंह धोनी के नाबाद 39 और मनीष पांडे के नाबाद 32 रन की मदद से 20 ओवर्स में 3 विकेट खोकर 180 रन बनाए.

जवाब में खेलते हुए श्रीलंका टीम नियमित अंतराल में विकेट गंवाती रही. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने चार, हार्दिक पंड्या ने तीन और कुलदीप यादव ने 2 विकेट लेकर श्रीलंकाई बल्‍लेबाजी की कमर तोड़ दी. वहीं मैच में धोनी ने दो कैच और दो स्टंप किये. पूरी टीम 16 ओवर में महज 87 रन बनाकर आउट हो गई.

इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.भारत की टी20 में यह सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले टीम इंडिया ने 2012 में इंग्‍लैंड को कोलंबो में 90 रनों से हराया.श्रीलंका की तरफ से एंजेलो मैथ्यूज, थिसारा परेरा, नुवान प्रदीप ने एक-एक विकेट लिया. 

 

Comments (0)
Add Comment