फिल्मी अंदाज में पिता-पुत्र ने की थी ओझा की हत्या

सोनभद्रः भूत प्रेत को लेकर पिता पुत्र में फिल्मी अंदाज में पुलिस को झांसा देने के लिए वाराणसी के एक अस्पताल में भर्ती हो गए और उसी रात में गांव पहुंचकर कुल्हाड़ी में ओझा की हत्या कर दिया। इसका खुलासा आज पुलिस अधीक्षक ने प्रेसवार्ता के माध्यम से किया है।

ये भी पढ़ें..युवक की आंखे निकालकर की गई निर्मम हत्या

दरअसल मामला शाहगंज थाना क्षेत्र के रायपुर गांव की है। यहां 13 जून की रात्रि में बसन्तु चौरसिया पुत्र 75 वर्ष की हत्या सर में चोट पहुँचाकर की गयी थी। जिसके सम्बन्ध में मृतक का भांजा महेन्द्र चौरसिया पुत्र जगन्य की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ था। वहीं पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव द्वारा प्रभारी निरीक्षक-शाहगंज भुनेश्वर पाण्डेय को आवश्यक दिशा-निर्देश देकर तीन टीम गठित की गयी।

पुलिस ने किया हत्या का खुलासा

मुखबिर की सूचना पर मुख्य आरोपी कमलेश चौरसिया पुत्र शिव पूजन चौरसिया एवं सह अभियुक्त पूजन उर्फ शिव पूजन चौरसिया पुत्र शंकर निवासी राजपुर, थाना शाहगंज, सोनभद्र की संलग्नता एवं संलिप्तता के आधार पर आज अहरौरा, जनपद-मिर्जापुर से गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है।

इस सम्बंध में पुलिस अधीक्षक आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मृतक बसन्तु चौरसिया काफी दिनो से झाडफूक एवं ओझाई का काम करते थे, जिससे विपक्षी पूजन चौरसिया के परिवारजन बीमार होने पर भूत-प्रेत एवं जादू टोना का सन्देह बसन्तु पर किया करते थे। इसको लेकर आये दिन आपस में कहा-सूनी एवं झगड़ा किया करते थें।

ऐसे रची थी साजिश…

इसी बात को लेकर साजिस के तहत कमलेश अपने पिता पूजन को वाराणसी के एक नर्सिंग होम में पेट दर्द के बहाने 13 जून को भर्ती करा दिया। इसके बाद अपनी पल्सर बाइक से आकर उस योजना के अनुसार बसन्तु चौरसिया जब घर से खाना खाकर जा रहे थे तो, रास्ते में कुल्हाडी से सर पर वार कर हत्या कर दिया । अब तक कि विवेचना से उपरोक्त घटना में तथा अभियुक्त कमलेश के निशादेही पर घटना में प्रयुक्त कुल्हाडी बरामद कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है ।

ये भी पढ़ें..खाकी का कारनामा, रिश्वत लेकर निर्दोष को बना दिया तस्कर, देंखे Video

(रिपोर्ट- रविदेव पाण्डेय, सोनभद्र)

Comments (0)
Add Comment