हैकेरो ने NRHM को बनाया अपना शिकार, 4 खातों ने उड़ाए 92 लाख रुपये

साइबर हैकर्स ने स्वास्थ विभाग के NRHM मद के खाते से फर्जीवाड़ा कर 92 लाख रुपये निकाल लिए । इस बड़े साइबर क्राईम से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। साइबर क्राइम के शतिरों ने निजी खातों को हैक करने के बाद अब सरकारी सरकारी विभागों के खातों को अपना शिकार बना रहे है।

ये भी पढ़ें..क्लास में स्टूडेंट को डांटना टीचर को पड़ा भारी, नाराज छात्रा ने लोगों को भेज दी अश्लील तस्वीरें, मचा बवाल…

हैकर्स ने उडाए 92 लाख

सोनभद्र में साइबर अपराधियों ने सरकारी खाते से पहली बार 92 लाख रुपये गायब कर जिला प्रशासन को सकते मे डाल दिया है । साइबर क्राईम का यह अपराध करने वाले हैकरों ने सोनभद्र स्वास्थ्य विभाग के एनआरएचएम खाते को हैक कर 92 लाख रुपये का झटका दिया । स्वास्थ्य विभाग के खाते से 92 लाख गायब होने के बाद विभाग में हड़कंप मच गया है।

वहीं पुलिस ने बताया की मामले को मिर्जापुर मंडल के साइबर सेल को जांच के लिए सौंप दिया गया है। सरकारी खाते से लाखों रुपये गायब होने के बाद स्वास्थ्य विभाग का खाता सीज कर दिया गया है। हैकर्स ने एनआरएचएम खाते से उड़ाए 92 लाख रुपये फर्जी तरीके से निकाल लिए है ।

आनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए गायब किए रुपये

NRHM विभाग के अधिकारी ने बताया कि विभाग के खाते से आनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए यह रुपये गायब किए गए हैं. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग का खाता सीज कर दिया गया है।खाता सीज होने के बाद कर्मचारियों को इस माह का वेतन भी नहीं मिल सका है। एसीएमओ के मुताबिक एसपी को तहरीर सौंप दी गयी है और पुलिस मामले की जांच कर रही है। मिर्जापुर साइबर सेल को सौंपी गई जांच

इस मामले पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. वीके अग्रवाल ने बताया कि हम कई सालों से कोई चेक से भुगतान नही करते है। 25 जनवरी को बैंक एस्टेट मेंट निकाला गया । तब प्रकास मे आया जो विभाग ने नही किये थे । खाते से कई बार मे पैसा निकाला गया है । जो हामरे खाते से मिलान नही कर रहा था । खाते से 92 लाख 10 हजार रुपया निकाला गया है। एनआरएचएम के खाते से किसी भुगतान पर रोक लगा दिया गया है। इस मामले की पुलिस मे तहरीर दे दिया गया है ।

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि मामला एक लाख से अधिक के साइबर क्राइम का है। इसलिए इसे मिर्जापुर मंडल के साइबर सेल को जांच के लिए भेजा गया है। 92 लाख गायब होने की जांच में पुलिस जुटी हुई है। जल्द ही इस मामले का खुलासा किया जाएगा। यह प्रकरण बहुत ही गंभीर है, हो सकता है कि शातिरों के तार अन्य जिलों तक भी फैला हो।

ये भी पढ़ें..शादी के बाद पंसद आ गई साली, पत्नी से बोला- ‘सेटिंग कराओ, और फिर..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

(रिपोर्ट- रवि देव पाण्डेय, सोनभद्र)

यूपी पुलिससाइबर क्राइमसोनभद्र न्यूजसोनभद्र पुलिसहैकर्स
Comments (0)
Add Comment