100 रुपये न देने पर माँ की हत्या कर बेटे ने फांसी लगा दी जान

बहराइच–पैसा न देने पर विशुनापुर बिजलीपुर गांव निवासी एक महिला पर उसके बेटे ने शनिवार को हंसिये से हमला कर दिया था। देर रात महिला ने जिला अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ दिया था। मां की मौत के बाद बेटे ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

सुबह उसका शव पेड़ पर लटकता हुआ मिला। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।रुपईडीहा थाना क्षेत्र के विशुनापुर बिजलीपुर गांव निवासी सावित्री देवी (47) पत्नी अमिरका प्रसाद से उसके बड़े बेटे धर्मेंद्र ने शनिवार को अपनी जरूरत पूरी करने के लिए 100 रुपये की मांग की थी। मां के पास पैसे नहीं थे तो उसने पैसा दे पाने में असमर्थता जतायी। इस पर बेटे ने पास में पड़ी हंसिया से मां की पीठ पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया था। जिसके बाद धर्मेंद्र मौके से फरार हो गया। चीख पुकार सुनकर सावित्री के छोटे बेटे जीतेंद्र ने उसे पीएचसी बाबागंज पहुंचाया। वहां पर प्राथमिक उपचार के बाद सीएचसी नानपारा पहुंचाया गया। वहां से भी महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। देर रात जिला अस्पताल पहुंचते ही महिला ने दम तोड़ दिया। 

उधर घटना के बाद से फरार धर्मेंद्र का शव सुबह गांव के बाहर पेड़ पर लटकता हुआ मिला। अनुमान जताया जा रहा है कि मां की मौत से क्षुब्ध होकर धर्मेंद्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। रुपईडीहा थाने के प्रभारी निरीक्षक आलोक राव ने बताया कि परिवारीजनों व ग्रामीणों की तहरीर पर धर्मेंद्र के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Comments (0)
Add Comment