महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल से मांगा मिलने का समय, जानें क्यों ?

नई दिल्ली– जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू होने के बाद राज्यपाल एन.एन वोहरा ने आज एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक से ठीक पहले पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा है। प्रदेश में बदले सियासी समीकरण के बीच महबूबा मुफ्ती की राज्यपाल से ये बैठक बेहद अहम मानी जा रही है।

रियासत में भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार गिरने के एक दिन बाद जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू किया गया था। राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से समर्थन वापस लिए जाने के बाद महबूबा मुफ्ती सरकार अल्पमत में आ गई थी, जिसके बाद उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। सरकार गिरने के एक दिन बाद ही राज्यपाल की सिफारिश पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को राज्य में राज्यपाल शासन लागू कर दिया था।

महबूबा मुफ्ती की राज्यपाल के साथ बैठक कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि आखिर महबूबा मुफ्ती की राज्यपाल से मुलाकात की वजह क्या है। आपको बता दें कि मौजूदा विधानसभा का छह साल का कार्यकाल मार्च 2021 में खत्म हो रहा है। वहीं, राज्यपाल एनएन वोहरा का कार्यकाल 25 जून को समाप्त हो रहा है। सूत्रों के मुताबिक किसी नए चेहरे को जिम्मेदारी देने के बजाए उन्हीं को अगला कार्यकाल मिल सकता है।

Comments (0)
Add Comment