लगातार चौथी बार महामंत्री चुना जाना ही इस शख्सियत की लोकप्रियता को दर्शाता है…

लखनऊ–आल इंडिया इलाहबाद बैंक ऑफिसर्स असोसिएशन उत्तर प्रदेश सेंट्रल के 13वें त्रिवार्षिक अधिवेशन में श्री राम नाथ शुक्ल को चौथी बार प्रदेश महामंत्री निर्विरोध चुना गया जो कि अपने आप में एक इतिहास है । यह उपलब्धि शुक्ल की अपार लोकप्रियता एवं जुझारूपन को भी दर्शाती है।

बता दें गोण्डा के डॉ अंजनी कुमार पांडेय को उप महामंत्री एवं श्री तरुण शुक्ल को सहायक राज्य महामंत्री चुना गया जो कि श्री राम नाथ शुक्ल के दाहिने हाथ माने जाते हैं। इससे बैंकिंग क्षेत्र के ट्रेड यूनियन में गोण्डा जिले का दबदबा कायम रहा। 

कुछ ऐसे चढ़ी सफलता की सीढ़ियांः

श्री शुक्ल गोण्डा जनपद के मेहनौन विधानसभा के निवासी है। राम नाथ शुक्ल राजनैतिक एवं सामाजिक कार्यों में भी लगातार बहुत सक्रिय भूमिका निभाते रहे हैं। इन्होंने एमएससी की पढ़ाई के बाद 1989 में बी.एन.डी.पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज, कानपुर से भौतिकी में डिग्री हासिल की। इसके बाद ये छात्र संघ से जुड़ गए और यहीं से इनका भविष्य पंख लगाकर एक नई उड़ान की तरफ बढ़ चला। 

1991 में ग्वालियर संसद में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में शामिल हो गये और 1992 में ये इलाहाबाद बैंक आर्य नगर गोंडा शाखा में शामिल हुए और ट्रेड यूनियन यात्रा शुरू कर दी। 1998 में अखिल भारतीय इलाहाबाद बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन यूपी में इन्हें सचिव बनाया गया। 1999 में क्षेत्रीय सचिव लखनऊ बन गये। 2007 में ये राज्य सचिव यूपी सेंट्रल सर्वसम्मति से बन गये। अब तक राज्य सचिव के रूप में ये उनका चौथा कार्यकाल है। ये  A.I.A.B.O.A. की केंद्रीय समिति में सहायक महासचिव भी हैं।साथ ही एआईबीओसी यूपी के उपाध्यक्ष भी हैं जो बैंकिंग उद्योग के मशाल धारक संगठन हैं।

(रिपोर्ट-श्वेता सिंह)

Comments (0)
Add Comment