सपा में वापसी की तैयारियां पूरी ! शिवपाल ने चिट्ठी लिखकर अखिलेश को कहा- थैंक यूं

शिवपाल ने इस चिट्ठी के साथ अखिलेश के नेतृत्व की भी सराहना की..

महीनों चली राजनीतिक जोर आजमाइश के बाद अब शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी पार्टी में वापस लौटने की अटकलें तेज हो गई हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर जहां शिवपाल यादव की सदस्यता खत्म करने वाली चिट्ठी वापस ली गई।

वहीं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता ने भी चिट्ठी लिखकर अखिलेश यादव को धन्यवाद कहा। यही हीं शिवपाल ने इस चिट्ठी के साथ अखिलेश के नेतृत्व की भी सराहना की।

ये भी पढ़ें..CM केजरीवाल की तबीयत बिगड़ी, होगा कोरोना टेस्‍ट

शिवपाल की ने तारीफ…

दरअसल शिवपाल ने अपनी चिट्ठी में अखिलेश यादव के नेतृत्व की तारीफ की है। उन्होंने बीती 29 मई को अखिलेश यादव को चिट्ठी में लिखा है, निश्चय ही यह मात्र एक राजनीतिक परिघटना नहीं है, बल्कि आपके इस तरह के स्पष्ट, सार्थक व सकारात्मक हस्तक्षेप से राजनीतिक परीधि में आपके नेतृत्व में एक नव राजनीतिक विकल्प व नवाक्षर का जन्म होगा। एक ओर जहां एसपी ने शिवपाल की सदस्यता रद्द करने की याचिका वापस ले ली है, वहीं शिवपाल ने अखिलेश यादव को चिट्ठी लिखकर इसके लिए आभार जताया है।

रामगोविंद चौधरी दायर की थी याचिका 

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा के स्पीकर हृदय नारायण दीक्षित ने सपा नेता रामगोविंद चौधरी के पत्र को मान लिया था। चौधरी ने 4 सितंबर, 2019 को दल परिर्वतन के आधार पर शिवपाल की विधानसभा से सदस्यता समाप्त करने की याचिका दायर की थी। वहीं 23 मार्च को प्रार्थना पत्र देकर याचिका वापस करने का आग्रह किया था। पत्र में कहा गया था कि याचिका पेश करते वक्त कई जरूरी दस्तावेज और सबूत नहीं सौंपे गए थे, ऐसे में याचिका वापस की जाए।

बता दें कि 2017 में शिवपाल यादव ने एसपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था। वह जसवंतनगर सीट से निर्वाचित हुए थे। लेकिन एक साल बाद ही 2018 में शिवपाल ने अपनी नई पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया बना ली थी।

ये भी पढ़ें..फिर एक होंगे चाचा-भतीजे, सपा में शिवपाल की वापसी तय..

Akhilesh YadavPolitics newsPolitics News in HindiSamajwadi PartyShivpal yadav letter to AkhileshShivpal Yadav to return in Samajwadi Partyअखिलेश यादवशिवपाल सिंह यादवसपा में शिवपाल की वापसी
Comments (0)
Add Comment