शिवपाल ने 41 क्षेत्रीय पार्टियों से गठबंधन का किया ऐलान 

अम्बेडकरनगर — समाजवादी पार्टी से धोखा खाये शिवपाल यादव ने अम्बेडकर नगर में सपा को  बड़ा झटका दिया है। शिवपाल के अम्बेडकर नगर जिले में पहुंचने पर कई दिग्गज सपाइयों ने पार्टी छोड़ समाजवादी सेकुलर मोर्चा के दामन थाम लिया है।

इस मौके पर शिवपाल ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के साथ ही प्रदेश की 41 क्षेत्रीय पार्टियों से गठबंधन का भी ऐलान किया है।

समाजवादी पार्टी से दरकिनार कर दिए गए शिवपाल यादव अपनी पार्टी समाजवादी सेकुलर मोर्चा के विस्तार के लिए कई जिलों के दौरे पर निकले हुए हैं । इसी कड़ी में अम्बेडकर नगर जिले में पहुंचने पर उनके चाहने वालों ने न सिर्फ उनका जोरदार स्वागत किया बल्कि समाजवादी पार्टी के कई दिग्गजों ने सपा का दामन छोड़कर समाजवादी सेकुलर मोर्चा का दामन थाम लिया है।

सपा से अलग किये जाने पर उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी में उनका और नेता जी का बहूत अपमान हुआ है। समाजवादी सेकुलर मोर्चा से मुलायम सिंह के रिश्ते के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि नेताजी का आशीर्वाद उनके साथ है और वे प्रदेश की मैनपुरी सीट से मुलायम सिंह यादव को चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित भी कर रहे हैं। लेकिन अगर नेता जी किसी भी पार्टी से कहीं से चुनाव लड़ेंगे तो भी सेकुलर मोर्चा उनका साथ देगी।

अखिलेश और मायावती के एक साथ आने पर प्रदेश में राजनीति की दशा और दिशा के सवाल पर शिवपाल ने किसी तरह की कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया । हालांकि इसारों इसारों में एक बार फिर उन्होंने मुलायम सिंह यादव की जान को खतरा बताते हुए कहा कि जिस तरह से देश की आज़ादी में बड़ा काम करने वाले गांधी जी की हत्या कर दी गई थी, उसी तरह किसी भी महान व्यक्ति की हत्या की जा सकती है।

(रिपोर्ट-कार्तिकेय चंद्र द्विवेदी)

Comments (0)
Add Comment