जज की इस बेटी का ‘भाभी जी’ से लेकर अब तक का कुछ ऐसा रहा सफर

न्यूज़ डेस्क– टेलीविज़न में एक साल से अधिक समय के बाद, अक्टूबर 2017 में, शिल्पा भारतीय रिएलिटी टीवी शो बिग बॉस 11 पर एक भागीदार बन कर आई और 14 जनवरी 2018 को विजेता घोषित हो गयी। ‘भाबी जी घर पर हैं’ से मशहूर हईं शिल्पा शिंदे ने ‘बिग बॉस’ के 11वें सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया है।

शिल्पा का चुलबुला अंदाज, घर में सबका ख्याल रखना, अपना संयम बनाए रखना दर्शकों को खूब पसंद आया। घर के अंदर शिल्पा के कट्टर विरोधी माने जाने वाले विकास गुप्ता पहले ही मान चुके थे कि वह जीत रही हैं। शिल्पा का जन्म 28 अगस्त 1977 को मुंबई में हुआ था। चार भाई बहनों में वह तीसरे नंबर पर हैं।उनके अलावा उनके सभी भाई-बहनों की शादी हो चुकी है। उनके पापा हाईकोर्ट में जज थे। उनका साल 2013 में निधन हो गया था। वहीं उनकी मां गीता शिंदे हाउस वाइफ हैं। शिल्पा की एक बहन शुभा मुंबई में ही रहती हैं, वहीं दूसरी बहन अर्चना शादी के बाद यूएस में सेटल हो चुकी हैं। उनके भाई आशुतोष उनसे छोटे हैं और यस बैंक में सीनियर मैनेजर हैं।

शिल्पा शिंदे एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं। वैसे तो 1999 में शिल्पा ने टेलीविज़न में पदार्पण किया, लेकिन स्टार प्लस के धारावाहिक भाभी (2002-08) में एक नकारात्मक भूमिका निभाने के लिए सुर्खियों में आई। इसके बाद वे स्टार प्लस के दूसरे धारावाहिक “कभी आये ना जुदाई” (2001-03) में अभिनय किया। “संजीवनी” (2002-05) और ऐतिहासिक नाटक “आम्रपाली” (2002) में निभायी गयी भूमिकाओं ने टेलीविजन में उनकी स्थिति को मजबूत कर दिया। शिल्पा शिंदे को “भाभी जी घर पर है!” में अंगुरी भाभी की भूमिका ने काफी लोकप्रिय बना दिया । निर्माता के साथ कई मुद्दों में असहमति के बाद उन्होंने 2009 में इस धारावाहिक को छोड़ दिया। शिंदे ने दो तेलुगू फिल्मों छिन्ना और शिवानी में भी काम किया है।

Comments (0)
Add Comment