धारदार हथियार से हमला कर अधेड़ को उतारा मौत के घाट

बहराइच–रुपईडीहा इलाके में स्थित तुलसीपुर ग्राम में अपने खेत गये 55 साल के व्यक्ति की खेत मे पहले से मौजूद लोगों ने धारदार हथियार से गला रेतकर उसकी हत्या कर दी । काफी देर तक उसके घर न पहुचने पर परिजन जब उसे खोजने निकले तो खेत मे उसका शव देख हतप्रभ रह गये  । 

घटना की जानकारी मिलते ही रुपईडीहा पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लिया । अपर पुलिस अधीक्षक ने भी घटनास्थल का निरिक्षन कर कार्यवाही के निर्देश दिये ।  मृतक के पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है । रुपईडीहा थाना अंतर्गत तुलसीपुर गांव निवासी गुलाम रसूल  प्रतिदिन की तरह रविवार शाम को पुआल लेने खेत के निकट स्थित खलिहान में गए थे। यहां पर पहले से मौजूद लोगों ने उसकी धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर शव को गन्ने के खेत में फेंक दिया। काफी देर तक गुलाम रसूल घर नहीं पहुंचा तो परिवारीजन उसकी तलाश में खेत पहुंचे। आसपास खोजबीन की तो खून के धब्बे खेत की ओर मिले। परिवारीजन खेत में पहुंचे तो लाश देखकर विलख पड़े। पुलिस को सूचना दी गई। प्रभारी निरीक्षक मधुपनाथ मिश्र दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचे। उन्होंने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

मृतक के पुत्र सलामुद्दीन ने चार लोगों को नामजद करते हुए हत्या किए जाने की तहरीर दी।  अपर पुलिस अधीक्षक रविंद्र सिंह ने बताया कि परिजनों  की तहरीर पर नानपारा के बरगदिहा निवासी नसीम, तुलसीपुर निवासी जाकिर, जुम्मन तथा ननकू के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है । मृतक का कुछ लोगों से  जमीनी विवाद भी चल रहा था । पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रख मामले की जांच कर रही है । 

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच ) 

Comments (0)
Add Comment