इतिहास बन जाएगा लखनऊ का ‘स्कूटर इंडिया’, जल्द होगा बंद

लखनऊ–स्कूटर इंडिया की आर्थिक स्थिति काफी समय से खराब थी। इसके स्कूटर तेजी से बदलते मार्केट में खुद को ढाल नहीं पाए । इस बंद करने के लिए 20 दिन का वक्त मुकर्रर किया गया है।

देश को लम्ब्रेटा, विजय डीलक्स और विजय सुपर जैसे स्कूटर देने वाली कंपनी स्कूटर्स इंडिया लिमिटेड को केंद्र सरकार ने एक बार फिर बंद करने का फैसला लिया है। लखनऊ के सरोजनी नगर स्थित स्कूटर्स इंडिया लिमिटेड बंद करने का सरकारी आदेश भी पहुंच गया है। स्कूटर इंडिया को बंद करने के आदेश जारी होने के बाद इसके कर्मचारियों का भविष्य संकट में आ गया है। कर्मचारियों ने स्कूटर इंडिया लिमिटेड के गेट पर ही धरना देना शुरू कर दिया।

भारी उद्योग मंत्रालय की ओर से चेयरमैन कम मैनेजिंग डायरेक्टर आर निवासुलु के नाम भेजे गए पत्र में कंपनी बंद करने और 20 दिन के भीतर असेट और लाइबिलिटी की जानकारी भेजने को कहा गया है। इसके बाद केंद्रीय कैबिनेट बंदी पर अंतिम मुहर लगाएगी। लेटर 28 जनवरी 2020 को जारी किया गया है।

बता दें आखिरी बार 1980 में स्कूटर इंडिया ने बाजार में लम्ब्रेटा लॉन्च किया था। इसके बाद विक्रम नाम से प्रॉडक्शन शुरू किया लेकिन कुछ समय बाद वह बंद हो गया।

Scooter India
Comments (0)
Add Comment