सावित्री बाई फूले को भविष्य के लिए कोई खतरा महसूस हो रहा है: स्वामी प्रसाद मौर्य

हरदोई– श्रम विभाग की ओर से आयोजित श्रम अनुदान वितरण कार्यक्रम में पहुंचे श्रम एवं सेवायोजन कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी सरकार पर आरोप लगाने वाली भाजपा सांसद सावित्री फुले के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी।

साथ ही उन्होंने समाजवादी पार्टी नेता आजम खान के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर दिए गए बयान की तीखी आलोचना की उन्होंने कर्नाटक में भाजपा की जीत का दावा किया और सूबे में बच्चियों के साथ हो रहे रेप को लेकर कहा कि यह दुखद है लेकिन हमारी सरकार ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई  कर रही है

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में राजकीय कृषि महाविद्यालय में श्रम विभाग की ओर से आयोजित लाभार्थी वितरण समारोह में शिरकत करने के बाद पत्रकारों के सवाल के सवालो का जवाब देते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य न कहा कि भाजपा सांसद सावित्री बाई फुले का कहना है कि प्रदेश में अराजकता है बाबा साहब की मूर्तियां तोड़ी जा रही हैं लगता है सावित्री जी को भविष्य के लिए कोई खतरा महसूस हो रहा है।

इसलिए यह सारे के सारे बयान पेस बंदी के तौर पर किए जा रहे हैं और भारतीय जनता पार्टी के आशीर्वाद से ही वह सांसद बनी हैं। उनको इस बात को नहीं भूलना चाहिए साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जिनको अपनी डूबती नैया नजर आ रही हो जिनको अपने पत्ते कटने के डर नजर आ रहे हैं। जिनको अपने भविष्य के ऊपर खतरा मंडरा रहा हो इस तरीके के अनाप-शनाप बयान बाजी देने की आदी हो चुके हैं इसका कोई मतलब नहीं है जनता है सब जानती है और मौके पर ऐसे लोगों को सबक सिखाएगी।

जब उनसे पूछा गया आजम खान ने तंज कसा है कि यह दो बड़े धार्मिक लोग हैं यह  मंदिरों में ही रहें तो अच्छा है ऐसा बो दुआ करेंगे  इस पर उन्होंने कहा  अब मोदी जी को और योगी जी को आजम खान से सबक लेने की आवश्यकता नहीं है यह लोग स्वयं सबक सिखाने वाले लोग हैं इसलिए आजम खान को अपनी राय अपनी पार्टी को लोगों को देनी चाहिए जिससे कि समाजवादी पार्टी जिसका बंटाधार हो रहा है और आज वह अपनी डूबती हुई नैया बचाने में भी असफल हो रहे हैं यह सलाह शायद उनको देते तो ज्यादा अच्छा होता।

कर्नाटक चुनाव को लेकर एग्जिट पोल के नतीजों में किसी भी दल को बहुमत ना मिलने के सवाल पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा देखिए परिणाम आने के पहले मैं कुछ भी नहीं कह सकता जो भी जनादेश होगा हम उसका स्वागत करेंगे और हमें पूर्ण विश्वास है कि सरकार हमारी बनेगी। 

सूबे में बढ़ती दुष्कर्म की घटनाओं के सवाल का जवाब देते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा दुष्कर्म हो बलात्कार हो या महिलाओं के साथ किसी प्रकार की छेड़खानी के मामले हो किसी भी सभ्य समाज पर यह कलंक है अभिशाप है ऐसे कृत्य कि हम लोग और निंदा करते हैं।

लेकिन हमारी सरकार महिलाओं को सम्मान दिलाने के लिए ही एंटी रोमियो दल का गठन किया ऐसा घटनाओं पर अंकुश लगाए साथ ही साथ इस प्रकार की प्रदेश में जो भी घटनाएं घट रही हैं हम 24 घंटे के अंदर ऐसे जेल की सलाखों में भेज रहे हैं।

क्योंकि कभी-कभी कुछ अपराध अप्रत्याशित हो जाते हैं कभी-कभी घर में ऐसी वारदाते हो जाती हैं स्वभाविक रुप से हम इसको कभी भी अच्छा नहीं कह सकते हैं यह अभिशाप है इस सबको खत्म करने के लिए हमारी सरकार पूरी तरीके से ताकत से लगी हुई है जो इस प्रकार का कृत्य कर रहे हैं उनको हम जेल की सलाखों में भेज रहे हैं कानून अपना काम कर रही है ऐसे लोगों को कानून माफ करने वाली नहीं है।

(रिपोर्ट-सुनील अर्कवंशी, हरदोई)

Comments (0)
Add Comment