वाराणसी से सपा ने बदला प्रत्याशी, मोदी के खिलाफ बर्खास्त जवान तेज बहादुर को दिया टिकट

वाराणसी — समाजवादी पार्टी (सपा) ने वाराणसी सीट पर बड़ा दांव खेला है। प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपना उम्मीदवार बदलकर अब बर्खास्त बीएसएफ के जवान तेज बहादुर यादव को चुनाव मैदान में उतारा है.

सोमवार को नामांकन के आखिरी दिन तेज बहादुर यादव ने सपा प्रत्याशी के तौर पर वाराणसी सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. तेज बहादुर यादव ने पहले इस सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था.

बता दें कि सपा ने इस सीट से पहले शालिनी यादव को अपना प्रत्याशी बनाया था. शालिनी कांग्रेस के पूर्व सांसद और राज्यसभा के पूर्व उपसभापति श्यामलाल यादव की पुत्रवधू हैं. वह वाराणसी से मेयर का चुनाव लड़ चुकी हैं. बताया जा रहा है कि शालिनी जिस से सपा में शामिल हुई थीं उसी दिन उनका टिकट फाइनल हो गया था.

गौरतलब है कि खराब खाने की सोशल मीडिया पर शिकायत को लेकर तेज बहादुर यादव को बीएसएफ से सस्पेंड कर दिया गया था. वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ लड़ रहे तेजबहादुर को कई पार्टियों का समर्थन मिल रहा है. तेज बहादुर यादव पिछले कई दिनों से पीएम मोदी के खिलाफ जोरदार प्रचार कर रहे हैं. चुनाव लड़ने के लिए जाते वक्त उन्होंने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि यह लड़ाई असली चौकीदार और नकली चौकीदार के बीच है.

बता दें कि वाराणसी में आखिर चरण में 19 मई को मतदान होना है. नतीजे 23 मई को आएंगे. उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा का गठबंधन है और ये सीट सपा के पास है.

Comments (0)
Add Comment