लखनऊः राजस्व कर्मी का घूस लेते वीडियो वायरल, डीएम ने किया निलंबित

लखनऊ–सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने मंगलवार को एक राजस्व कर्मी को निलंबित कर दिया।

साथ ही मामले की जांच के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट चतुर्थ लखनऊ को जांच अधिकारी नामित किया है। वायरल वीडियो में बीकेटी तहसील का राजस्व कर्मी मोहम्मद इलियास घूस लेते हुए दिख रहा है। मामला जिलाधिकारी तक पहुंचा तो भ्रष्टाचार पर सरकार की जीरो टाॅलरेंस नीति के तहत डीएम ने उक्त कर्मचारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

वीडियो में व्यक्ति का चेहरा स्पष्ट नहीं हो रहा है। वीडियो कथित रूप से राजस्व निरीक्षक मड़ियांव का बताया जा रहा है। अतः प्रकरण की गंभीरता व उप जिलाधिकारी बी0के0टी0 की आख्या के दृष्टिगत मोहम्मद इलियास, राजस्व निरीक्षक, तहसील बक्शी का तालाब के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करते हुए जिलाधिकारी श्री अभिषेक प्रकाश ने राजस्व निरीक्षक मड़ियांव मोहम्मद इलियास को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है तथा अपर नगर मजिस्ट्रेट चतुर्थ लखनऊ को जांच अधिकारी नामित किया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नही किया जाएगा। जिसके लिये पूरे जिले में जीरो टॉलरेंस नीति का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जा रहा है।

Revenue inspector suspended
Comments (0)
Add Comment