खून का बदला खूनःपिता के हत्यारे चाचा को भतीजों ने उतारा मौत के घाट

सोनभद्र —  सोनभद्र में दो भतीजो ने पिता की हत्या का बदला लेने के साथ ही सम्पत्ति बटवारे को लेकर सगे चाचा की गला दबाकर हत्या करने के बाद जंगल मे जला दिया था जिसका पुलिस ने आज खुलासा किया।

पुलिस लाईन सभागर में इस संगीन हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सोनभद्र में घोरावल बरकनहरा  बिसही के जंगल मे 17 फरवरी को अधजली अवस्था मे एक व्यक्ति का शव मिला था जिसके सम्बन्ध में ग्राम प्रधान बर विजेन्द्र प्रताप सिंह की तहरीर के आधार पर अज्ञात के विरूद्ध थाना घोरावल में मामला दर्ज किया गया था। इस निर्मम हत्या के सम्बन्ध में  पुलिस अधीक्षक द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक तथा क्षेत्राधिकारी नगर को विशेष निर्देश दिये गये। 

वहीं इस वारदात का खुलासा करने के लिए क्षेत्राधिकारी  सर्विलांस/स्वाट टीम व प्रभारी निरीक्षक थाना घोरावल के साथ संयुक्त टीम का गठन किया गया। इस टीम ने अधजली लाश की पहचान करते हुए 11 मार्च को दो अभियुक्तो की गिरफ्तार किया। उनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त दो अदद मोबाइल फोन व मोटर साइकिल हीरो स्प्लेण्डर प्लस बरामद किया गया। इस दौरान यह तथ्य प्रकाश में आया कि मृतक सत्य प्रसाद मिश्र पुत्र स्व विश्वनाथ मिश्र निवासी मझिगांव मिश्र थाना घोरावल  अपने बडे़ भाई की हत्या के जुर्म मे आजीवन करावास की सजा काट कर 13 फरवरी को जेल से छूट कर आया था। 

बताया जा रहा है कि मृतक के जेल जाने के उपरान्त उसके पिता द्वारा अपनी सारी सम्पत्ती दो  लड़को के नाम कर दी गयी थी जिस कारण से मृतक का अपने भाई व भतीजो से सम्पत्ती व पूर्व में की गयी हत्या को लेकर रंजीश चल रही थी। 15  फरवरी की रात्रि को दोनों भतीनों  ने मिलकर सत्य प्रसाद की गला दबाकर हत्या कर दी व लाश को रस्सी से बाध कर मोटर साइकिल से जंगल में ले जाकर जला दिया। फिलहाल पुलिस ने दोनो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

(रिपोर्ट-रविदेव पाण्डेय,सोनभद्र)

Comments (0)
Add Comment