ये सेवानिवृत्त मेजर 72 की उम्र में भी 3 बदमाशों पर पड़े भारी

गाजियाबाद — आज कल की जीवनशैली के कारण लोग 70 की उम्र पार करते – करते खुद को काफी असहाय महसूस करने लगते हैं ; लेकिन एक मेजर ऐसे भी हैं जो 72की उम्र में भी उतने ही फुर्तीले हैं ; जितने जवानी में हुआ करते थे। गाजियाबाद के वैशाली सेक्टर-5 में लूट के इरादे से एक जूलरी शॉप में घुसे हथियारबंद 3 बदमाशों पर 72 साल के एक रिटायर्ड मेजर की बहादुरी भारी पड़ी।

रि. मेजर लूट का विरोध करते हुए बदमाशों से भिड़ गए। आरोपियों ने उनके हाथ पर गोली भी मारी लेकिन उनका हौसला नहीं टूटा। अपनी बहादुरी से उन्होंने बदमाशों को भागने को मजबूर कर दिया। 

वसुंधरा सेक्टर-9 में रहने वाले 72 साल के रघुनंदन वर्मा 35 साल पहले आर्मी से मेजर रैंक से रिटायर हुए थे। वैशाली सेक्टर-5 स्थित जीडीए मार्केट में वह अलकनंदा जूलर्स नाम से शॉप चलाते हैं। सोमवार शाम करीब पौने छह बजे वह दुकान के बाहर लगे पौधों में पानी दे रहे थे। इसी दौरान 3 बदमाश पैदल उनके पास आए और सोने की अंगूठी खरीदने की बात कहते हुए शॉप में दाखिल हो गए। पीड़ित का कहना है कि बदमाशों ने उन्हें जूलरी देखने के बहाने कुछ देर अपनी बातों में उलझाया। इसके बाद एक बदमाश ने दुकान से बाहर निकल कर शटर बंद कर दिया जबकि अंदर मौजूद 2 आरोपी बंदूक तानकर लूटपाट की कोशिश करने लगे। उन्होंने हौसला दिखाते हुए बदमाशों का विरोध किया और अपनी कुर्सी उठाकर उन पर हमला बोल दिया। इससे बौखलाए एक बदमाश ने उन पर फायरिंग की। गोली उनके हाथ में लगी। इसके बाद बदमाश शॉप से लूटपाट कर फरार हो गए। 

गोली की आवाज सुनकर आसपास के दुकानदार बाहर निकले और बदमाशों को भागते देख उनके पीछे भागने लगे। इस बीच किसी ने पुलिस को भी सूचना दी। सूचना मिलते ही वैशाली सेक्टर-5 चौकी प्रभारी बाइक से बदमाशों का पीछा करने लगे। इस दौरान बदमाशों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके जबाव में उन्होंने भी बदमाशों पर फायरिंग की। एक गोली 1 बदमाश के पैर में लगी, जिससे वह घायल होकर गिर गया। पुलिस ने उसे दबोच लिया जबकि उसके साथी फरार हो गए। आसपास के लोगों ने बताया कि पुलिस और बदमाशों के बीच हुए एनकाउंटर में करीब 10 राउंड गोली चली। 

 

Comments (0)
Add Comment