रामलीला में मनचलों का आतंक, 2 अरेस्ट

एटा–हिंदुस्तान में हिन्दू संस्कृति को जिंदा रखने के लिए रामलीला, कृष्णलीला और लोक कथाओं के माध्यम से देश मे हिन्दू संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए देश मे आजकल रामलीलाओं का जगह,जगज मंचन किया जा रहा है।

उसी को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार भी लोक गाथाओं और लोक कलाओं को बढ़ावा देते हुए जिला प्रशाशन रामलीलाओं में सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशाशन को मुस्तैद भी कर रही है,लेकिन मनचले अपनी हरकत से बाज नही आ रहे है। ऐसा ही एक छेड़छाड़ का मामला एटा के रामलीला ग्राउंड में देखने को मिला जहा आज रामलीला मैदान में रामलीला देखने आये एक परिवार की महिलाओं के साथ विशेष समुदाय के 6 मुस्लिम लड़कों ने महिलाओं से छेड़छाड़ कर दी। जिसको लेकर रामलीला देखने आए लोगो में अफरा-तफरी मच गई और छेड़छाड़ की घटना की सुनकर लोगो मे आक्रोश पनप गया। तभी आनन फानन में लोगो ने पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर पहुची पुलिस ने भागते हुए 2 छेड़छाड़ करने वाले विशेष समुदाय के 2 आरोपियों को पकड़ लिया और आरोपी मुँह छिपाते हुए दिखे। वही 4 आरोपी बदमाश फरार होने में सफल हो गए। जबकि पुलिस कर्मियों ने दौड़कर पकड़ने का प्रयाश भी किया लेकिन वो चारो भागने में सफल रहे। पुलिस गिरफ्त में आये दोनों बदमाशो से पूछताछ की गई तो आरोपी अरबाज और उसके साथी असलम ने बताया कि हमारे 4 दोस्त और थे इस घटना में जो कि फरार हो गए है। वही उन दोनो अरोपियो को कोतवाली नगर की हवालात में बंद कर जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है। और पुलिस फरार चारों आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयाश सुरु कर दिए है।

अगर प्रत्यक्ष दर्शी योगेश की माने तो ये विशेष समुदाय के मुस्लिम लड़के रामलीला में आकर आये दिन रामलीला के मंचन के दौरान छेड़छाड़ की घटनाओं को रोज अंजाम देकर फरार हो जाते थे। आज 2 आरोपी जरूर पुलिस के हत्थे चढ़ गए है जिन पर कठोर कार्यवाही की लोग मांग कर रहे है। वही जब इस मामले पर पुलिस अधिकारियों से बात की तो वो कैमरे से बचते नजर आए।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Ramlila Ground in Etah
Comments (0)
Add Comment