कुंडा के ‘राजा’ ने किया नई पार्टी का ऐलान, ये होगा नाम…

लखनऊ–उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ा चेहरा बन चुके कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया सक्रिय राजनीति में अपनी सिल्वर जुबली अनोखे ढंग से मनाई। प्रतापगढ़ के कुंडा से 1993 में पहली बार निर्दलीय विधायक चुने गए दबंग छवि के राजा भैया प्रदेश में आधा दर्जन बार भले ही कैबिनेट मंत्री रहे हैं, लेकिन किसी भी पार्टी का दामन नहीं थामा।

उन्होंने शुक्रवार को अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया है। राजा भैया की नई पार्टी का नाम जनसत्ता पार्टी रखा है। नई पार्टी के ऐलान के दौरान उन्होंने कहा कि मैंने राजनीति में निर्दलीय विधायक के तौर 25 साल पूरे किए हैं। हालांकि अब मैंने एक राजनीतिक दल बनाने का फैसला किया है। इसके रजिस्ट्रेशन के लिए चुनाव आयोग से संपर्क किया है। ऐसा माना जा रहा है कि नई पार्टी के जरिए राजा भैया कहीं न कहीं अपना कद बढ़ाने की फिराक में हैं। यही वजह है कि वो नई राजनीतिक पार्टी बनाने के बाद लोकसभा चुनाव में उतर सकते हैं।

25 साल के राजनीतिक करियर के बाद पहली बार ‘कुंडा के राजा’ रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने दलीय राजनीति में उतरने का ऐलान किया है। राजा भैया ने 30 नवंबर को लखनऊ में बड़ी चुनावी रैली अयोजित करने की योजना बनाई है। दरअसल इसी दिन राजा भैया के राजनीति में 25 साल पूरे हो रहे हैं। कभी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) तो कभी समाजवादी पार्टी (सपा) के करीबी रहे राजा भैया, हमेशा से निर्दलीय राजनेता के तौर पर ही चुनाव मैदान में उतरे। वो यूपी में बीजेपी और समाजवादी पार्टी दोनों की ही सरकारों के करीबी रहे और समय-समय पर मंत्री पद भी हासिल करते रहे हैं। हालांकि अब उन्होंने अपनी नई पार्टी बनाने की रणनीति अपनाई है।

Comments (0)
Add Comment