2 दिन तक बाधित रहेगा रेलवे रिजर्वेशन, टिकट बुक कराने में आएगी दिक्कत

न्यूज डेस्क –यदि आप ट्रेन का रिजर्वेशन कराने जा रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं। क्योंकि शनिवार और रविवार को ऑनलाइन रिजर्वेशन सिस्टम में कुछ दिक्कत आएंगी। भारतीय रेलवे ने इस बाबत जानकारी देते हुए कहा है कि रेलयात्री आरक्षण प्रणाली की पूछताछ सेवा 5 और 6 मई की मध्‍य रात्रि अस्‍थायी तौर पर बन्‍द रहेगी।

दरअसल उत्‍तर रेलवे की यात्री आरक्षण प्रणाली आईआरसीए में सामान्‍य इलेक्ट्रिकल मेंटेंनेंस का काम किया जाना है। इस काम के लिए यात्री आरक्षण प्रणाली को 5 और 6 मई 2018 की मध्‍य रात्रि को 10ः30 से 12ः15 बजे तक 1 घंटा 45 मिनट और 6 मई 2018 को सुबह 05ः15 बजे से 06ः25 बजे तक 1 घंटा 10 मिनट के लिए अस्‍थायी तौर पर बंद रखा जाएगा।

इस अवधि के दौरान उत्‍तर रेलवे, उत्‍तर मध्‍य रेलवे तथा पूर्वोत्‍तर रेलवे के रेलयात्री आरक्षण टर्मिनल बंद रहेंगे। किन्‍तु महत्‍वपूर्ण बात यह है कि इस दौरान भी 139 पूछताछ सेवा तथा राष्‍ट्रीय ट्रेन पूछताछ प्रणाली (NTES) सेवा उपलब्‍ध रहेगी।

गौरतब है कि रेलवे की तरफ से यह घोषणा ऐसे समय में की गई है जब लोग गर्मी की छुट्टियों में घर जाने की तैयारी में लगे हुए हैं। इस मौसम में रिजर्वेशन सेंटर पर लोगों की लाइनें लंबी हो जाती हैं। हालांकि, रिजर्वेशन काउंटर पर जाकर टिकट बुक करवाने वाले लोगों को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि रिजर्वेशन सेंटर सुबह 8 बजे खुलते हैं।

Comments (0)
Add Comment