‘राहुल गांधी का पद बढ़ रहा है, कांग्रेस का कद गिर रहा’- सिद्धार्थ नाथ

न्यूज़ डेस्क — उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ मीडिया से रूबरू हुए। इन दौरान उन्होंने कई पत्रकारों से काफी बातचीत की और अपने विचार साझा किए। उन्होंने वन्देमातरम को क्रांतिकारी गीत बताया और कहा कि नई मेयर ने अगर इस पर रोक लगाई है तो ये उनकी दुर्भाग्यपूर्ण सोच है।

ये राष्ट्र भक्ति से जुड़ा हुआ गीत है सबको गाना चाहिए। बसपा की नई मेयर को अपनी सोच बदलनी चाहिए और इस पर पुनः विचार करना चाहिए। वन्देमातरम से अगर किसी को आपत्ति है तो ये दुर्भाग्यपूर्ण है। 

वहीँ राहुल गांधी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का कद बेशक बढ़ रहा है, लेकिन देश में कांग्रेस का कद गिर रहा है। दरअसल मौका था सरूरपुर ब्लॉक के दबुथा गांव में एक निजी आईटीआई कॉलेज के उद्घाटन का। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ ने फीता काटकर इस कॉलेज का शुभारंभ किया। पश्चिमी यूपी के पूर्व क्षेत्रीय मंत्री और ज़िला पंचायत सदस्या पति सतेंद्र भराला ने इस कॉलेज का निर्माण किया है। कॉलेज का नाम चौ. दलेल सिंह निजी आईटीआई कॉलेज है ,जिसका उद्देश्य ग्रामीण अंचल में रहने वाले छात्रों तक आधुनिक तकनीकी शिक्षा पहुँचाना है । 

केशव मौर्या का कटाक्ष-कांग्रेस को नहीं मिलेगी 2019 में यूपी की एक भी सीट

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ ने मंच से बोलते हुए कहा कि कौशल विकास की तरफ 70 सालो में किसी ने ध्यान नहीं दिया। विपक्ष के लोग जैसे राहुल बाबा पूछते हैं कि नौकरी कितनी दीं, सरकार हर चीज़ नहीं कर सकती। सरकार का काम है कि नौकरियों के लिए ऐसा माहौल बनाए जिससे नौकरियां पैदा हों, लेकिन नौकरियां देना सरकार का काम नहीं है। आईटीआई अगर पास में ही होगी तो ग्रामीण क्षेत्रो के बच्चे ट्रेनिंग करेंगे तो उन्हें नौकरी मिलेगी। कैबिनेट मंत्री ने इस आईआईटी कॉलेज को बनाने के लिए बधाई देते हुए कहा कि सब लोग विकास की बात करते हैं , लेकिन विकास के अलग-अलग मायने होते हैं। आईटीआई पास में होने बच्चे ट्रेनिंग करेंगे तो उन्हें नौकरी मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमें किसान की आय बढ़ानी है तो सड़को का जाल बिछाने का कार्य करना पड़ेगा इसके कौशल विकास ज़रूरी है। आईटीआई और मुद्रा योजना का संगम होता है तो क्षेत्र का रूप ही बदल जाता है। जब कौशल केंद अच्छा चलता है इसका मतलब ये है कि इसकी डिमांड बढ़ रही है लेकिन अपील ये है कि उस केंद्र फीस नहीं बढ़ाना ।

 

Comments (0)
Add Comment