गुजरात में नितिन पटेल के बाद भाजपा का एक और मंत्री हुआ ‘बागी’

नई दिल्ली–केंद्र सहित प्रदेश सरकार में भी अच्छा प्रदर्शन करने वाली बीजेपी में अब जंग छिड़ने के आसार साफ़ दिखाई दे रहे हैं। पार्टी के नेता एक के बाद एक लगातार पार्टी के विरोध में बगावत का बिगुल बजा रहे हैं।

गुजरात में लगातार छठी बार सत्ता पर काबिज होने वाली भारतीय जनता पार्टी के नितिन पटेल ने खुलकर मनचाहा विभाग नहीं मिलने के बाद बागी सुर दिखाये तो वहीँ एक बार फिर से विजय रूपाणी की अगुवाई में मत्स्य उद्योग मंत्री पुरुषोत्तम सोलंकी ने विरोधी सुर दिखाने शुरू कर दिए हैं। 

पुरुषोत्तम सोलंकी पांचवी बार विधायक चुनकर आए हैं और वह कोली समाज के नेता के तौर पर जाने जाते हैं। उनका कहना है कि अगर पाटीदार नेता को मनचाहा विभाग मिल सकता है तो उनसे पूछकर क्यों उन्हें विभाग नहीं मिल सकता है। सोलंकी अतिरिक्त विभाग दिए जाने की मांग करते हुए कहा कि उन्हें मस्त्य विभाग दिया गया है इसके जरिए वह लोगों का कल्याण नहीं कर सकते हैं, यह विभाग कुछ तटीय जिलों में ही कारगर हैं, जबकि मेरे समाज के लोग मुझसे कल्याण की अपेक्षा रखते हैं।

सोलंकी ने कहा कि अगर उन्हें कोई और बड़ा विभाग नहीं मिलता है तो उनके समाज के लोग उनसे नाराज हो सकते हैं। ऐसे में जिस तरह से सोलंकी ने बगावती सुर छेड़े हैं उसके बाद पार्टी के सामने एक बार फिर से बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है कि आखिर कैसे शीर्ष नेतृत्व उनके बगावती सुरों को नकेल कसता है।

Comments (0)
Add Comment