प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस से 25 करोड़ की पुरानी करेंसी बरामद

मेरठ — उत्तर प्रदेश की मेरठ पुलिस के हाथ शुक्रवार को  बड़ी सफलता हाथ लगी है.जहां दिल्ली रोड पर राजकमल एन्क्लेव में स्थित एक प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस में छापा मारकर पुलिस ने 25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी बरामद की है.वहीं मौके से पुलिस ने चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

बता दें कि जिस ऑफिस से पुरानी नोट बरामद हुई है वह प्रॉपर्टी डीलर संजीव मित्तल का है, मौके से फरार हो गया.जबकि पकड़े गए लोगों से पुलिस टीम गहन पूछताछ कर रही है.वहीं एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि दिल्ली के एक व्यक्ति के जरिए कमीशन पर पुराने नोट बदलने का सौदा तय हुआ था.उन्होंने बताया कि पुलिस पिछले आठ 10 दिन से इंटरसेक्शन सर्विलांस और अन्य माध्यम से इस पर नजर बनाए हुए थे. 

इसी सटीक सूचना पर कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर दीपक शर्मा ने दिल्ली रोड पर राजकमल एंक्लेव में मंदिर के सामने स्थित प्रॉपर्टी डीलर संजीव मित्तल के कार्यालय पर छापा मारा. जहां पुलिस टीम ने ऑफिस के भीतर प्लास्टिक के 10 कट्टों में तकरीबन 25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी बरामद की.

पुलिस ने सौदा कराने वाले दिल्ली के व्यक्ति सहित चार आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि नोटबंदी के बाद से अब तक की यह सबसे बड़ी रिकवरी है. इस रिकवरी के बाद मेरठ में हड़कंप मचा हुआ है.बता दें कि संजीव मित्तल के मेरठ में तीन प्रोजेक्ट हैं. एक कंकरखेड़ा में डिफेन्स-58 प्रोजेक्ट, बिजलीबंबा बाईपास पर प्रो-व्यू ऋषभ प्रोजेक्ट और तीसरा बिजलीबंबा बाईपास. दरअसल दि ग्रांड प्रोजेक्ट में संजीव मित्तल ने अपने पार्टनर से हेराफेरी की थी. वहीं संजीव मित्तल के खिलाफ परतापुर थाने में मामला भी दर्ज है. फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.

Comments (0)
Add Comment