प्रधान व लेखपाल की गुंडई, मकान के मुख्य द्वार पर खड़ी करवा दी दीवार

फर्रुखाबाद–फर्रुखाबाद में प्रधान और लेखपाल की दबंगई के चरम सीमा पर है। अपनी दबंगई के चलते एक परिवार के मुख्यगेट के आगे दीवार खड़ी करके घर से आवागमन बंद कर दिया है । जिससे परिवार के लोगो को दूसरे के घर से सीढ़ी लगाकर आना जाना पड़ रहा है ।

अधिकारी इस मांमले में ढील डाले हुए है मामला फर्रुखाबाद के थाना जहानगंज की ग्राम पंचायत के मजरा ककरैया का है । गांव में भैयालाल का 30 साल पुराना मकान है ग्राम प्रधान के पुत्र आशीष उर्फ बजरंगी ने शिकायत की थी कि गांधी चबूतरे की जमीन पर कब्जे को लेकर की थी उस समय लेखपाल ने पैमाइस की थी लेकिन भैयालाल का निकलने का रास्ता बंद नही किया था क्योंकि वह आम रास्ता बंद नही किया जाता है।उसके प्रधान कमला देवी के पुत्र आशीष ने गांधी चबूतरे के चारो तरफ बाउंड्री करा दी।जिससे भैयालाल का निकलना बंद हो गया।वह पड़ोसी की छत पर सीढ़ी लगाकर आ जा रहे है।जिससे पूरा परिवार परेशान हो रहा है।जबकि जिन लोगो ने उस चबूतरे की जमीन जिन लोगो ने कब्जा कर रखी है।उनके खिलाफ अभी तक प्रसाशन ने कोई कार्यवाही नही है लेकिन उसका गेट बंद करा दिया।भैयालाल व उसके पुत्र अनुपम ने लेखपाल के ऊपर गम्भीर आरोप लगाए है।

अनुपम ने कहा कि लेखपाल ने 5 हजार रुपये लिए और रास्ता भी गांधी चबूतरे में नाप दी।प्रधान ने इसलिए कराया क्योकि हम लोगो ने उनको वोट नही दिया था।पीड़ित का कहना कि उसने जिलाधिकारी से इस घटना की शिकायत की है।उधर जब प्रधान पुत्र से फोन पर बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि एसडीएम ने दीवार बनाने के आदेश दिए है उसी के चलते यह दीवार का निर्माण कराया गया है।देखना यह होगा कि जिला प्रसाशन उस परिवार के लिए रास्ता खुलवा पाता है या नही।प्रधान के पुत्र ग्राम सभा मे दबंगई करता रहेगा।

(रिपोर्ट – दिलीप कटियार , फर्रुखाबाद )

Comments (0)
Add Comment