सीडीओ ने गोद लिया प्राइमरी स्कूल और इस तरह बना डाला हाईटेक…

प्रतापगढ़– प्राइमरी स्कूलों को हाईटेक करने की शुरुआत हो चुकी है। इन स्कूलों को अधिकारी गोद लेकर इनका कायाकल्प प्रधान के सहयोग से करने में जुटे है।

सीडीओ राजकमल यादव ने जिले की सदर ब्लाक के प्राइमरी स्कूल भुआलपुर डोमीपुर को गोद लिया लिया और विद्यालय को पूरी तरह हाईटेक कर दिया गया। जिसका डीएम शम्भुकुमार ने समारोह पूर्वक उद्घाटन किया। इस विद्यालय का विकास 14वे वित्त के अलावा जन सहयोग से किया गया। मॉडल प्राइमरी स्कूल भुआलपुर डोमीपुर में फर्श में टाइल, दिवालो पर रोचक पाठ्यसामग्री की पेंटिंग, महापुरुषों के चित्र, उच्च कोटि के फर्नीचर, प्रोजेक्टर से पढ़ाई की व्यवस्था, हर कमरे में पंखे जो विजली के साथ ही सौर ऊर्जा से भी संचालित होंगे। बच्चों को शुद्ध शीतल पेयजल के लिए बड़े आरो प्लांट और शौचालय की बृहद व्यवस्था की गई है।

शिक्षा का स्तर भी ऊंचा रखने को उच्च शिक्षा प्राप्त शिक्षिकाओं की भी तैनाती की गई है यहा प्रधानाध्यापिका के तौर पर पीएचडी धारक को तैनात किया गया है। सभी शिक्षिकाएं कान्वेंट एजुकेटेड लगाई गई है ताकि इस विद्यालय के बच्चों को इंग्लिश मीडियम से पढ़ाए जाने में कोई असुविधा न हो सके और बच्चे फर्राटेदार इंग्लिश बोल सके और देश के भविष्य को संवारने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सके। पहल तो अच्छी हुई है लेकिन ये तो आनेवाला समय बतायेगा की कैसी शिक्षा इन नौनिहालों को मिलती है।

(रिपोर्ट – मनोज त्रिपाठी ,प्रतापगढ़ )

Comments (0)
Add Comment